मजदूर की बेटी ने कुश्ती में जीता स्वर्ण पदक

2/20/2019 12:56:55 PM

समालखा(वीरेंद्र): पट्टीकल्याणा गांव के एक मजदूर की बेटी कोमल पांचाल ने कुश्ती खेल में उड़ीसा के कटक में आयोजित 22वीं सब जूनियर गल्र्स नैशनल चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया है। एक मजदूर की बेटी के द्वारा स्वर्ण पदक जीतने पर गांव में खुशी भरा माहौल है।अखिल भारतीय खेत मजदूर संघ के जिला प्रधान राजेंद्र ने बताया कि कोमल पांचाल पुत्री सतीश जो कि ग्राम पंचायत पट्टीकल्याणा में पंच हैं और माता गृहिणी है, ने टाटा मोटर्स द्वारा आयोजित इस नैशनल प्रतियोगिता में भाग लिया और बेहतरीन प्रदर्शन किया। 

उसने कई बार अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाडिय़ों को मात दी, जबकि अंतिम और फाइनल कुश्ती में खिलाड़ी कोमल पांचाल ने गुजरात की खिलाड़ी भारतीय को पटखनी देकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। राजेंद्र के अलावा सरपंच पति अनिल छौक्कर, अधिवक्ता दयानंद पंवार, मांगेराम, विनोद व ग्रामीणों ने कोमल के द्वारा स्वर्ण पदक जीतने पर उनके परिजनों को बधाई दी है।

बता दें कि कोमल पांचाल की माता गृहिणी है और पिता मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पाल रहा है, क्योंकि इस तरह की खुशी का विशेष तौर से जब इजहार किया जाता है कि एक मजदूर के घर में इस तरह की बेटी ने जन्म लेकर अपने हलका समालखा, जिला पानीपत के साथ-साथ हरियाणा प्रदेश का नाम रोशन करने का काम किया है।राजेंद्र ने बताया कि उड़ीसा से आने के बाद गांव की ओर से कोमल का स्वागत किया जाएगा।
 

Deepak Paul