खट्टर सरकार का रिपोर्ट कार्ड लेंगे शाह

7/19/2017 12:28:54 PM

चंडीगढ़ (बंसल/ पांडेय):भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के 3 दिवसीय हरियाणा दौरे को लेकर सरकार और संगठन में तैयारियां शुरू हो गई हैं। संगठन की ओर से तय प्रारूप के तहत पार्टी अध्यक्ष अमित शाह 2 दिन यानी 2 और 3 अगस्त को चंडीगढ़ में प्रवास करेंगे। वह पंचकूला में पार्टी कोर ग्रुप, मंत्रिमंडल व सांसद-विधायकों के साथ मीटिंग करेंगे, जिसमें शाह खट्टर सरकार के पौने 3 साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड तैयार करेंगे। इसके लिए शाह मंत्री व विधायकों से वन-टू-वन भी होंगे। 4 अगस्त को शाह रोहतक जाएंगे, जहां पार्टी के अलग-अलग संगठनों से रू-ब-रू होकर दिल्ली लौट जाएंगे। मंगलवार को खट्टर मंत्रिमंडल की अनौपचारिक बैठक में अमित शाह के प्रदेश दौरे को लेकर चर्चा की गई। बैठक में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला सहित अधिकतर मंत्री व मुख्य संसदीय सचिव मौजूद रहे। 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज बैठक में शामिल नहीं हो सके थे। संगठन की ओर से शाह के दौरे को लेकर तय किए गए प्रारूप में अमित शाह 2 अगस्त को सीधे चंडीगढ़ पहुंचेंगे। उनकी कुछ बैठकें चंडीगढ़ में होंगी। बाकी बैठकें वे पंचकूला में ही करेंगे। पंचकूला में बनेगा भाजपा का प्रदेश मुख्यालय हरियाणा भाजपा का प्रदेश मुख्यालय अब पंचकूला में होगा। इस बाबत मंगलवार को बराला ने मंत्री समूह की बैठक में पंचकूला में स्थापित किए जाने वाले पार्टी के प्रदेश स्तरीय कार्यालय की ड्राइंग मंत्रियों के सामने रखी। पंचकूला के मनसा देवी कॉम्प्लैक्स में एक एकड़ भूमि में यह कार्यालय स्थापित होगा। सरकार व पार्टी की कोशिश है कि अमित शाह के हाथों ही 2 अगस्त को कार्यालय का भूमि पूजन करवाया जाए। पार्टी ने गुरुग्राम और रोहतक में भी प्रदेश स्तर के कार्यालय बनाने का निर्णय लिया है। पार्टी का प्रदेश मुख्यालय पहले से ही रोहतक में है लेकिन अब इस बिल्डिंग को गैस्ट हाऊस में बदलने की तैयारी है।

सरकार के 3 वर्ष पूरे होने पर रैली में मोदी को किया जाएगा आमंत्रित
चंडीगढ़, 18 जुलाई (ब्यूरो): हरियाणा में वर्तमान सरकार के कार्यकाल के 26 अक्तूबर को 3 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में राज्य सरकार की ओर से आयोजित की जाने वाली रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुख्यातिथि के तौर पर आमंत्रित किया जाएगा। यह फैसला यहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की हुई अनौपचारिक बैठक में लिया गया। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि अभी इस रैली के आयोजन का स्थान निश्चित नहीं हुआ लेकिन यह संभवत: रोहतक में 10 नवम्बर को हो सकती है।

हजार दिन पूरे होने पर होंगे पत्रकार सम्मेलन
गोयल ने बताया कि राज्य सरकार के कार्यकाल के 21 जुलाई को 1000 दिन पूरे होने पर राज्य सरकार की ओर से किए गए कार्यों की जानकारी देने के लिए मुख्यमंत्री की ओर से चंडीगढ़ में व अन्य मंत्रियों की ओर से राज्य के प्रत्येक जिले में पत्रकार सम्मेलन किए जाने का फैसला लिया गया। राज्य सरकार के 1000 दिन के कार्यों पर एक फिल्म का भी निर्माण किया गया है।