विज के भतीजे और नायब सैनी के रिश्तेदार सहित 4 पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

3/9/2018 10:37:27 AM

चंडीगढ़(ब्यूरो): पंजाब के एक भाजपा नेता की शिकायत पर पटियाला पुलिस ने हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के भतीजे गौरव और श्रम राज्यमंत्री नायब सैनी के एक रिश्तेदार रणधीर सिंह सहित चार लोगों के खिलाफ पटियाला में मामला दर्ज किया है। फिलहाल इस माले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इससे पहले पटियाला निवासी जगदीप सोढी की शिकायत पर बलदेव नगर पुलिस ने दिसंबर 2017 में इसी मामले काे लेकर केवल विकास पुरी पर मामला दर्ज किया था। अम्बाला पुलिस अभी तक उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी। 

आरोपी विज और नायब सैनी के हैं रिश्तेदार
मालवा कॉलोनी के रहने वाले भाजपा नेता जगदीप सिंह सोढी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि इससे पहले भी अम्बाला सिटी में मामला दर्ज करवाया गया था। उनका सिटी प्रेम नगर में केबल नेटवर्क का दफ्तर खोलने के दौरान विकास पुरी, गौरव विज व रणधीर सिंह के बीच लिखित एग्रीमेंट हुआ था लेकिन बाद में उन्हें बीच में से निकाल दिया गया। उनके हस्ताक्षर किए हुए दस्तावेज के आधार पर बैंक में फर्जी खाता खोलकर ट्रांजेक्शन शुरू कर दी गई। जगदीप ने आरोप लगाया कि राजनीतिक दबाव के कारण न तो गौरव विज पर कोई कार्रवाई की गई और न रणधीर सिंह पर इसलिए पटियाला एसएसपी को शिकायत दी गई। 

पुलिस ने किया मामला दर्ज
मामले की पुष्टि करते हुए डिविजन नंबर 2 के इंचार्ज सुरिंदर भल्ला ने बताया कि जगदीप सोढी ने यह शिकायत पुलिस उच्चाधिकारी को दी थी। जांच के बाद चारों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। भल्ला ने कहा कि जांच में अगर कोई और नाम सामने आता है तो उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा। 

सैनी को नहीं मामले की जानकारी
राज्यमंत्री नायब सैनी ने बताया कि इस मामले की मुझे कोई जानकारी नहीं है। जिस रिश्तेदार का नाम मेरे साथ जोड़ा जा रहा है मैं उसका पता करूंगा कि वह कौन है। जांच के बाद कुछ कहा जा सकता है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने बताया कि अनिल विज पार्टी के प्रमाणित व ईमानदार नेता हैं। मामले की पूरी जानकारी मुझे नहीं है। इसके अलावा किसी व्यक्ति का नाम उनके साथ जोड़ा जा रहा है, इसका पता करेंगे। 

मामले को राजनीति से जोड़ना ठीक नहीं: विज
अनिल विज का कहना है कि उन्हें इस मामले की पूरी जानकारी नहीं है। जो भी इस मामले में सच्चाई होगी, सामने आ जाएगी। इस मामले को राजनीति से जोड़ना उचित नहीं है।