850 मीटर लंबी दस्तार बांधने वाले निहंग सिख पर जानलेवा हमला (VIDEO)

1/29/2019 9:51:09 PM

यमुनानगर(सुमित): 850 मीटर लंबी दस्तार बांधने वाले और अपनी पगड़ी को लेकर कई खिताब जीत कर भारत भर में प्रसिद्ध हो चुके निहंग बाबा बलवंत सिंह और उनकी पत्नी पर जानलेवा हमला हुआ है। हमले के पीछे के कारण अभी स्पष्ठ नहीं हो पाए हैं। गम्भीर हालात में बाबा बलवंत सिंह और उनकी पत्नी को यमुनानगर के ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं पुलिस ने इस मामले में बाबा और उनके परिजनों के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बाबा बलवंत सिंह ने बताया कि कल वो अपने घर में बैठे थे, तभी दोपहर के वक्त पड़ोस की दीवार फांद कर 7 लोग आए, उनके हाथों में बरछे डंडे और खंजर थे। बाबा ने बताया कि हमलावरों को देख उन्होंने कुंडी लगा ली, लेकिन दरवाजा तोड़ कर उनपर और उनकी पत्नी पर हमला किया गया।



बाबा के बयानों के मुताबिक, बदमाशों ने उनके सिर, टांगों और बाजुओं पर वार किया और फरार हो गए। हमलावर उन्हीं के गांव के लोग हैं, 14 साल पहले भी ऐसे ही उनके घर पर हमला हुआ था। तब पंचायत में मामला निपटा दिया गया था। हमलावरों में से एक पर बंदूक की नोक कोई रेप का मामला भी दर्ज था। बाबा ने हमलावरों से जान का खतरा बताया है।



वहीं इस मामले की सूचना पर पुलिस की एक टीम अस्पताल पहुंची। पुलिस बाबा व उनके परिवार के बयान लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि बिलासपुर के गांव मानीपुर में रहने वाले निहंग बाबा बलवंत सिंह बिग टर्बन बिलीव इट ऑर नॉट जैसे कई खिताब जीत चुके हैं।

Shivam