दिल को छू जाएगी डांसिंग क्वीन की कहानी, कुरुक्षेत्र में मीडिया से की बातचीत

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2017 - 01:11 PM (IST)

शाहाबाद(कुरुक्षेत्र):यदि व्यक्ति में हिम्मत हो तो उसके लिए कुछ भी करना मुश्किल नहीं होता है। हिम्मत अौर काम के प्रति लग्न हो तो सफलता पाने में कोई कमी भी बाधा नहीं बनती। हादसे के बाद जिंदगी में बड़ा मुकाम कैसे हासिल किया जाता है, ये पंजाब के संगरूर जिले की शुभरीत कौर से बखूबी सीखने को मिल सकता है। 
PunjabKesari
एक्सीडेंट के बाद खोया पैर
शुभरीत कौर गत दिवस कुरुक्षेत्र के शाहाबाद कस्बे में एक कार्यक्रम में अपने दोस्त के यहां आई थी। तब उन्होंने मीडिया से रू-ब-रू होते हुए बताया कि उसके माता-पिता की इच्छा थी कि वह पढ़े इसलिए उसने बी.एस.सी. नर्सिंग में एडमिशन ले लिया। वर्ष 2009 में 21 अक्टूबर को जब वह घर आ रही थी कि जीरकपुर के पास उनका एक्सीडेंट हो गया। शुभरीत की मां ने 7 लाख रुपए खर्च कर उसका अॉपरेशन करवाया, लेकिन उनका एक पैर काटना पड़ा। 
PunjabKesari
इंडिया गॉट टैलेंट में ले चुकी हैं हिस्सा
उन्होंने बताया कि आगे बढ़ने के लिए अपने आप को अंदर से मजबूत किया और डांस करना शुरू किया। पहले एक एकेडमी ने उन्हें डांस सिखाने से मना कर दिया। इसके बाद चंडीगढ़ की एक एकेडमी ने उसे डांस सिखाना शुरू किया। इसके बाद इंडिया गॉट टैलेंट में हिस्सा लिया और दूसरे लेवल तक पहुंची। 
PunjabKesari
बेटियों को दिया संदेश
अब वह आसानी से कार ड्राइव कर लेती हैं। हर रोज ढाई घंटे जिम करती है और एक घंटा योगा करती हैं। इन सबके साथ-साथ घंटों पंजाबी डांस की प्रैक्टिस भी करती है। शुभरीत ने शादी की थी, लेकिन उसे वहां से धोखा मिला। उन्होंने बेटियों को संदेश देते हुए कहा कि मजबूरी, गरीबी व अन्य किसी कारण को अपनी सफलता के आढ़ नहीं आने देना चाहिए। बस हौसलों को मजबूत करके ईमानदारी के साथ सफलता के लिए संघर्ष करो तो मंजिल जरूर मिलती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static