इनेलो के प्रदर्शन के लिए तैयार हरियाणा पुलिस, केंद्र से मांगी अर्धसैनिक बलों की 10 टुकड़ियां

7/7/2017 5:40:26 PM

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरनी):SYL को लेकर 10 जुलाई को प्रस्तावित इनेलो के वाहन रोको अभियान आंदोलन को लेकर हरियाणा सरकार और पुलिस दोनों ने कमर कस ली है। हरियाणा पुलिस के महानिदेशक बीएस संधू ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बिल्कुल तैयार है और हालात को काबू में रखने के लिए केंद्र से भी मदद मांगी गई है। हरियाणा पुलिस ने केंद्र से पैरामिलिट्री फोर्सेज की 10 टुकड़ियां मांगी हैं। ये सुरक्षा बल शनिवार शाम तक प्रदेश में पहुंच जाएगा। डीजीपी संधू ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से ये अतिरिक्त सुरक्षा बल मंगवाया गया है। 

इससे पहले हरियाणा के गृह सचिव रामनिवास ने भी डीजीपी और पुलिस अधिकारियों से इस बारे में बैठक की और उन्होंने साफ किया कि प्रदेश में किसी भी हाल में कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ने देंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में सड़कों को जाम नहीं होने जाएगा और पुलिस हालात को काबू में रखने के लिए पूरी तरह तैयार है। डीजीपी संधू ने बताया कि उन्हें 10 जुलाई को अंबाला, जींद, डबवाली, कैथल और शंभू बैरियर पर रास्ते रोके जाने की सूचना मिली है। सभी जिलों की उपायुक्तों और पुलिस अधिकारियों की उन्होंने एक बैठक बुलाई है और इस बैठक में सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई। 

- क्या है इनेलो की तैयारी
इनेलो ने 10 जुलाई के प्रदर्शन के लिए तैयारी कर ली है। अभय चौटाला हर जिले में जाकर अपने कार्यकर्ताओं से इस बारे में बैठकें कर रहे हैं और 10 जुलाई को पंजाब की सीमाएं सील करने की चेतावनी दे चुके हैं। चौटाला ने कहा है कि एसवाईएल के मुद्दे पर 10 जुलाई को पंजाब की किसी भी गाड़ी को हरियाणा की सीमाओं में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। हालांकि आपातकालीन सेवाएं जैसे एंबुलेंस, पुलिस की गाड़ियां या फिर सेना की गाड़ियों को रोका नहीं जाएगा, लेकिन बाकि वाहनों को हरियाणा की सीमाओं में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इससे पहले चौटाला ये भी साफ कर चुके हैं कि वो पंजाब के लोगों को और पंजाब की सरकार को ये एहसास दिलाना चाहते हैं कि वो हरियाणा के रास्तों का इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन हरियाणा के हिस्से का पानी उन्हें नहीं दिया जा रहा। चौटाला ने कहा कि अगर हरियाणा को SYL का हक नहीं मिला तो वो इस आंदोलन को आगे भी बढ़ा सकते हैं।