झींडा ने श्री अकाल तख्त साहिब पर अरदास कर किया जनता अकाली दल का गठन

6/11/2017 3:00:52 PM

हरियाणा:हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष जगदीश सिंह झींडा ने श्री अकाल तख्त साहिब पर अरदास कर नई राजनीतिक पार्टी जनता अकाली दल का गठन किया। झींडा ने इस नई पार्टी में देश और विदेश के यूनिटों के पदाधिकारियों का भी एलान किया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आने वाले समय में प्रत्येक राजनीतिक गतिविधियों में पूरी सरगर्मी से हिस्सा लेगी।

झींडा ने कहा कि नई पार्टी का गठन श्री अकाल तख्त साहिब से इसलिए किया गया है क्योंकि श्री हरगोबिंद साहिब जी का प्रकाश पर्व है। हम चंडीगढ़ या दिल्ली से भी पार्टी का एलान कर सकते थे, परंतु गुरु साहिब से आशीर्वाद लेकर ही हम राजनीति में आना चाहते हैं। पार्टी का गठन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किया गया है। झींडा ने घोषणा की कि उनका राजनीतिक दल देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी पूरी सक्रियता से काम करेगा जिसके चलते 10 देशों अमरीका, कनेडा, इंगलैंड, आस्ट्रेलिया, जर्मन, न्यूजीलैंड, स्पेन, इटली, फ्रांस व सिंगापुर में भी पार्टी की शाखाएं खोली जाएंगी। 

झींडा ने कहा कि पार्टी का मुख्यालय दिल्ली में होगा और सब आफिस चंडीगढ़ में स्थापित किया गया है। उनकी पार्टी हमारा गांव हमारा राज, हमारा शहर हमारी सरकार नारे व उद्देश्य पर 21 सूत्रों को आधार बना कर काम करेगी। उनकी पार्टी में सभी धर्मों के लोगों  हिन्दू, मुस्लिम, सिख, इसाइयों को बराबर का स्थान दिया जाएगा। पार्टी हर वर्ष दस जून को करनाल में पार्टी राजनीतिक कांफ्रेस का आयोजन किया करेगी। आज तक देश में जितने भी किसान आंदोलन हुए हैं उनमें मरने वाले किसानों को जनता अकाली दल शहीद का दर्जा देता है। झींडा ने कहा कि वे एक ही पद पर काम करेंगे। इस संबंध में एक अगस्त को हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की बैठक बुलाएंगे। संगत जिस पद पर काम करने की जिम्मेदारी देगी, उसी पर काम करेंगे।