दुखद: किसान आंदोलन में फ्री ट्रैक्टर रिपेयर की सेवा दे रहे मिस्त्री की मौत, आग से झुलसा

11/29/2020 12:19:29 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण): केंद्र द्वारा लागू कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान भारी पुलिस बल की मौजूदगी में शनिवार को लगातार तीसरे दिन भी सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर डटे रहे। हालांकि, किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए उत्तर दिल्ली में एक स्थान की पेशकश की गई थी। वहीं देर रात आग में झुलसने से एक किसान की मौत। 

बताया जा रहा है कि  बुजुर्ग किसान स्विफ्ट गाड़ी में सो रहा था तभी अचानक गाड़ी में आग लग गई। मृतक की पहचान किसान जनकराज के रूप में हुआ जो 65 साल का था और किसान आंदोलन में ट्रैक्टर मिस्त्री के तौर पर शामिल हुआ था। वह आंदोलन के दौरान फ्री सबके ट्रैक्टर सही करने का काम कर रहा था।  मृतक किसान पंजाब के बरनाला जिले के धनोला गांव का रहने वाला था। साथी किसानों ने मौके पर आग बुझाकर उसे बचाने का प्रयास किया था, लेकिन गाड़ी का सेंटक लॉक न खुलने के कारण किसान की जान नहीं बच सकी।



गौर रहे कि  हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद, जींद, अम्बाला, कुरुक्षेत्र, करनाल सहित अनेक हिस्सों से हजारों किसान दिल्ली की ओर कूच कर गए हैं। इसके साथ ही किसानों की ओर से किए जा रहे उग्र एवं तेज आंदोलन के बाद अब केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली के बुराड़ी में किसानों को इक्ट्ठा होने की इजाजत दे दी गई है। शुक्रवार को हरियाणा के विभिन्न हाइवे मार्गों पर पुलिस व प्रशासन की ओर से कहीं पर बैरीकेड्स लगाकर, कहीं पर पाइपों व मिट्टी के जरिए मार्ग अवरुद्ध किए गए, लेकिन किसान तमाम तरह के गतिरोध को हटाते हुए आगे बढ़ गए। शुक्रवार देर रात तक व शनिवार सुबह तक हजारों की संख्या में हरियाणा से दिल्ली में किसानों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि किसान आने वाले कुछ दिनों के लिए दिल्ली के बुराड़ी में ही पड़ाव डाल सकते हैं।

 

Isha