चुनावी माहौल बिगाड़ने की साजिश: 3 युवक काबू, आतंकवादी आकाओं से सोशल मीडिया के जरिए जुडे थे आरोपी

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 07:58 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): देश के 5 राज्यों में चुनाव हो रहे हैं वहीं आज सोनीपत पुलिस ने आतंकवादी संगठनों से जुडे सोनीपत के गांव जुआ के रहने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार किया है । तीनों से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं। ये तीनों आतंकवादी संगठनों के आकाओं के कहने पर पंजाब में चुनावी माहौल बिगाड़ने का काम करने जा रहे थे। तीनों गिरफ्तार युवक सागर उर्फ बिन्नी, सुनील उर्फ पहलवान, जतिन उर्फ राजेश है। तीनो ने 8 दिसंबर को पंजाब के रोपड़ में अवतार सिंह नाम के एक शख्स की हत्या की थी। 

PunjabKesari
तीनों युवकों ने किए बडे़ खुलासे 
तीनों युवक सोशल मीडिया के जरिए आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स व इंटरनेशनल सिख फ़ोर्स से जुड़े हैं। तीनों को कनाडा पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से जुड़े आतंकवादी संगठनों से पंजाब में हो रहे चुनाव में माहौल बिगाड़ने के लिए कई हत्याओं का कॉन्ट्रैक्ट मिला था । सोनीपत पुलिस के अनुसार तीनों ने पुलिस पूछताछ में कबूला कि यह तीनों सोशल मीडिया के जरिए पहले तो आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स व इंटरनेशनल सिख फॉर जस्टिस से जुड़े थे
PunjabKesari

आतंकवादी संगठनों ने भेजे लाखों रूपए 
इन तीनों के खाते में आतंकवादी संगठनों ने 5 से 7 लाख रुपये भिजवाए। पंजाब के रोपड़ व मोहाली में तीनों को हथियारों की सप्लाई सोशल मीडिया के जरिए ही हुई थी।  बता दें कि अब सोनीपत में पंजाब पुलिस के अलावा कई अन्य खुफिया एजेंसी इस पूरे मामले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।

PunjabKesari

सोशल मीडिया के जरिए आतंकवादी संगठनों से करते थे बात
सनीपत एसपी राहुल शर्मा की मानें तो यह तीनों युवक सोशल मीडिया के जरिए आतंकवादी संगठनों के झांसे में आ गए और सोशल मीडिया के जरिए आतंकवादी संगठनों के आकाओ से बात करते थे । सोशल मीडिया के जरिए ही यह पंजाब से हथियार लेते थे और वहीं पर वारदातों को अंजाम दे देते थे। वहीं इनके बैंक अकाउंट में विदेशों से कई लाख रुपए भी भेजे गए हैं जिनकी सोनीपत पुलिस और गहनता से जांच कर रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static