हरियाणा से जुड़े हो सकते हैं पंजाब बीज घोटाले के तार, सीएम खट्टर से मिले अकाली नेता

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 04:58 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में बड़े स्तर पर सामने आए बीज घोटाले के तार हरियाणा से जुड़े होने की संभावनाओं को नकारा नहीं जा सकता है। आज वीरवार को यहां शिरोमणी अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलने पहुंचे। उनके साथ बिक्रम सिंह मजीठिया, दलजीत चीमा समेत कई अन्य अकाली नेता पहुंचे।

पंजाब में किसानों को नकली बीज  डिस्ट्रीब्यूट करने के मामले को घोटाले से जोड़कर देखा जा रहा है, जिससे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, वहीं विपक्षी दलों ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

वहीं बीज घोटाले के एक आरोपी की लुधियाना में गिरफ्तारी के बाद शिरोमणी अकाली दल ने एक बड़ा दावा ठोंक दिया है। अकाली दल ने धान के नकली बीज की आपूर्ति होने से किसानों को चार हजार करोड़ का घाटे की संभावना जताई है। पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ने कथित तौर पर घोटाले से किसानों को हुए नुकसान की भरपाई की मांग रखी है।

उन्होंने कहा कि घोटाले को देखते हुए पंजाब सरकार को इसकी जांच सीबीआई या उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से करानी चाहिए। बता दें कि पंजाब पुलिस ने रविवार को लुधियाना में एक दुकान के मालिक को नकली बीज बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static