राहुल गांधी का नरेन्द्र मोदी पर तीखा प्रहार, किसानों के लिए कही अहम बात

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 03:07 PM (IST)

होशियारपुरः होशियारपुर रैली में पहुंचे राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब को कुछ समय पहले जो एक नया सी.एम. दिया वह गरीब घर के बेटे हैं और वह गरीबी की गहराई से समझते हैं। उन्होंने कहा कि यह पक्का है कि अगर वह सरकार चलाएंगे तो वह अरबपतियों की सरकार नहीं चलाएंगे बल्कि पंजाब के गरीब लोगों की किसानों, मजदूरों, छोटे व्यापारियों, छोटे और मीडियम बिजनेस वालों की सरकार चलाएंगे। राहुल गांधी ने सी.एम. चन्नी बारे कहा कि चन्नी जी जब से आए हैं तब से उन्होंने 20 लाख परिवारों को 1500 करोड़ रुपए का फायदा पहुंचाया है।

यह भी पढ़ेंः CM चन्नी ने पंजाब वासियों के लिए किए यह अहम ऐलान

आज देश में व हर प्रदेश में बेरोजगारी फैल रही है। इसका कारण नरेन्दर मोदी की सरकार है जिन्होंने छोटे और मीडियम बिजनेस वाले लोगों पर आक्रमण किया है। उन्होंने कहा कि यह आक्रमण तब शुरू हुआ जब नरेन्दर मोदी ने नोटबंद की थी। उन्होंने कहा कि क्या आपने उस समय एक भी अरबपित को बैंक की लाइन खड़े देखा, किसान, मजदूर व हर छोटे वर्ग लोग खड़े देखे होंगे।

यह भी पढ़ेंः विधानसभा चुनाव: नरेंद्र मोदी से पहले पंजाब में हुई राहुल गांधी की एंट्री

राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी हर भाषण में कहते थे 15 लाख रुपए बैंक अकाऊंट में डालूंगा, 2 करोड़ युवाओं को रोजगार दूंगा, क्या मिला। उन्होंने निशाना साधते कहा कि आज नरेन्दर मोदी अपने भाषण में रोजगार की बात क्यों नहीं करते, काले धन की बात क्यों नहीं करते। उन्होंने कहा कि पंजाब में उनकी मीटिंग हैं आप उनका भाषण सुनिए रोजगार के बारे में  भ्रष्टाचार के बारे में एक भी शब्द नहीं कहेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी के बाद जी.एस.टी. लागू कर दी तो क्या जी.एस.टी. से किसी को फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि फायदा सिर्फ 2-3 अरबपतियों को हुआ है। 

यह भी पढ़ेंः सुनील जाखड़ ने प्रधानमंत्री, अमित शाह, और केजरीवाल पर कसे तंज

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों की सरकार है। उन्होंने संसद से लेकर सड़कों तक काले कानूनों का विरोध किया। काले कानूनों विरुद्ध हिंदोस्तान के किसान एक साथ खड़े हो गए क्योंकि नरेन्दर मोदी जो किसानों का हक है वह 2-3 अरबपतियों को देने को तैयार हो गए थे। एक वर्ष तक हिंदोस्तान के किसानों से बात नहीं की, 700 किसान शहीद हुए। केंद्र सरकार ने अभी तक किसानों को क्यों मुआवजा नहीं दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि किसानों ने ऐतिहासिक आंदोलन किया।

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल ने CM चन्नी को दी सलाह, कांग्रेस पार्टी को लेकर कही अहम बात

अमित शाह पर हमला बोलेत हुए कहा कि कल जब वह आए थे तो उन्होंने ड्रग्स के बारे कोई बात की। उन्होंने कहा कि अकाली दल सरकार थी तो फिर अमित शाह ने तब रैलियों में क्यों नहीं आए। राहुल गांधी ने कहा कि जब वह पंजाब यूनिवर्सिटीज में भाषण दौरान कहा कि पंजाब में ड्रग्स की बहुत बड़ी समस्या है तो तब अकाली दल और बीजेपी लोगों ने उनका मजाक उड़ाया कि राहुल गांधी पंजाब में जाकर झूठ बोल रहा है। जब उन्होंने ड्रग्स मामले का मुद्दा उठाया तो तब पंजाब में आपके मित्रों की सरकार थी। आज बोलते हैं कि पंजाब में ड्रग्स समस्या है। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार आने पर आपके मित्रों पर एक्शन लेंगे और ड्रग्स को मिटा देंगे। 

यह भी पढ़ेंः आखिर राहुल गांधी की रैली में क्यों नहीं पहुंच पाएंगे CM चन्नी

रैली दौरान राहुल गांधी ने कहा कि होशियारपुर में हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होने कहा कि उनकी सरकार 2-3 अरबपितयों की सरकार नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस अरबपितयों की सरकार होती तो पंजाब में कांग्रेस पार्टी किसानों के काले कानूनों विरद्ध साथ नहीं खड़ी होती। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसानों की सरकार है। इसी दौरान उन्होंने किसानों को बधाई दी अगर आप आंदोलन नहीं करते तो केवल पंजाब के किसान को नहीं पूरे हिंदोस्तान को नुक्सान पहुंचता। 

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News

static