गिरधरपुर में छप्पर में आग लगने से 2 पशु जिन्दा जले

1/14/2018 11:30:10 AM

मंडी अटेली(ब्यूरो):गांव गिरधर पुर में बिजली के शार्ट-सर्किट से छप्पर में लगी आग से एक भैंस व एक बछड़ी जल गई जबकि गाय खूंटा तोड़कर भागने में सफल हो गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी हासिल की। डाक्टर रामपाल ने मृतक भैंस व बछड़ी का पोस्टमार्टम किया। गांव गिरधरपुर में श्याम सुंदर पुत्र छाज्जु राम ने अपने छप्पर में एक भैंस, एक गाय व एक बछड़ी बांध रखी थी। पशुओं के पास रोशनी के प्रबंध के लिए लगाई गई बिजली की लाइन में शार्ट-सर्किट हो गया।

शुक्रवार देर सायं की बात होने पर छप्पर को लगी आग का शुरू में पता नहीं चल सका। जब आग पूरी तरह से पकड़ गई तब इसका पता चला। छप्पर में आग लगने की सूचना पड़ोसी को लगी। पड़ोसी ने देखा कि छप्पर में आग लगी हुई है तो उन्होंने आग की सूचना पशु मालिकों को दी। आग की जानकारी होने पर अधिकतर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए लेकिन आग पहले से लगी होने के कारण छप्पर में बंधी एक भैंस व एक बछड़ी जल गई। आग की सूचना पुलिस को दी

थाना प्रभारी रामस्वरूप मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी ने बताया कि आग बिजली के शार्ट-सर्किट से लगी है। जहां पशु बंधे थे वहां कोई व्यक्ति न होने से आग का देरी से पता चल सका जिससे 2 पशु जिंदा जल गए। गाय खूंटा तोड़कर बहार भाग गई जिससे उसका बचाव हो गया।