21 वाहनों के काटे चालान 9.54 लाख का किया जुर्माना

7/14/2019 2:16:15 PM

रेवाड़ी (गंगाबिशन): क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण रेवाड़ी सचिव प्रदीप दहिया द्वारा 21 वाहनों के चालान कर 9 लाख 54 हजार रुपए का जुर्माना किया। जिसमें बिना टैक्स व ओवर लोङ्क्षडग शामिल है।  पकड़े गए वाहनों में 4 ऐसे ओवर लोङ्क्षडग वाहन थे जिनकी बॉडी निर्धारित से अधिक बनी हुई थी। आर.टी.ए. सचिव ने इन 4 ओवर लोङ्क्षडग वाहनों की अतिरिक्त बॉडी कटवाने के उपरांत चालान किए।

आर.टी.ए. सचिव एवं अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया ने बताया कि ओवरलोङ्क्षडग वाहनों की चैकिंग के लिए गठित टीम द्वारा ऐसे वाहनों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है तथा चैकिंग का उनका यह अभियान लगातार जारी रहेगा। आर.टी.ए. सचिव प्रदीप दहिया ने कहा कि अवैध रूप से चलने वाले वाहन सरकार के राजस्व का नुक्सान करते है वहीं ओवरलोङ्क्षडग वाहनों से सड़के क्षतिग्रस्त भी होती हैं तथा दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है।

उन्होंने कहा कि टैक्स की चोरी किसी भी सूरत में नहीं होने दी जाएगी इसके लिए उनका विभाग विशेष अभियान चलाता रहेगा। यह पहला अवसर था कि दहिया ने ओवर लोङ्क्षडग वाहनों की अतिरिक्त बॉडी को कटर चलवाकर कटवाया तथा निर्धारित बॉडी तक ही सीमित रखा। 

Isha