‘32 करोड़ के टैक्स फर्जीवाड़े के आरोपियों को जल्द किया जाएगा गिरफ्तार’

1/8/2019 2:52:48 PM

कनीना(विजय): पुलिस की ओर से हाल ही में दर्ज किए गुड्स सॢवस टैक्स चोरी के आरोपियों को जल्द ही काबू किया जाएगा। इस मामले में पुलिस टीमों को गठन किया गया है जो पूनम इंडस्ट्री के संचालक व सहायकों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं। सभी चारों आरोपी घर को छोड़कर फरार हो गए हैं। विदित रहे कि ई.टी.ओ. नारनौल की ओर से की गई जांच रिपोर्ट के माध्यम से कनीना में पूनम इंडस्ट्री के नाम से कम्पनी का गठन किया गया। जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि संदेह होने पर 2 जनवरी को उनके द्वारा जांच की गई जिसमें जीएसटी का फर्जीवाड़ा सामने आया।

जांच में कहा गया कि पूनम ने सैंट्रल बैंक डहिना में खाता खुलवाया जिसके माध्यम से 27 अप्रैल 2018 को पूनम इंडस्ट्रीज फर्म का पंजीकरण करवाया था। यह फर्म कागजों में काम करती रही लेकिन धरातल पर कार्य नहीं हुआ। अप्रैल से सितम्बर तक जीरो लेन-देन रहा जबकि अक्तूबर व नवम्बर में करीब 263 करोड़ का लेन-देन हुआ जिसका सी.जी.एस.टी. व एस.जी.एस.टी. 32 करोड़ से अधिक बनता है

जिसका घोटाला किया गया। पुलिस ने फर्म पूनम इंडस्टी्रज के विरुद्ध 32 करोड़ रुपए का जी.एस.टी. घोटाले का केस दर्ज किया। पुलिस को सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर 4 व्यक्तियों पूनम वासी निमोठ थाना खोल जिला रेवाड़ी, अनुपम सिंगला सिरसा मंडी, चरण सिंह रालियावास जिला रेवाड़ी, प्रवीन यादव अकबरपुर जिला रेवाड़ी के खिलाफ आई.पी.सी. व हरियाणा जी.एस.टी. एक्ट 2017 की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया। थाना अध्यक्ष कैलाश चंद ने बताया कि पूनम सहित 4 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया जा चुका है उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें छापेमारी कर रही हैं। आरोपियों को जल्द ही काबू किया जाएगा। 

Deepak Paul