सुनारों को शिकार बनाने वाला शातिर ठग आख्रिर पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया

11/23/2015 5:42:49 PM

रेवाड़ी,(पवन कुमार वर्मा) : पुलिस के हत्थे एक ऐसा शातिर ठग चढ़ा है जिसने सोने के एक्सपर्ट कहे जाने वाले सुनार को ही नकली सोना देकर लाखों की ठगी की। उसने ऐसा एक बार नहीं, बल्कि पचासों बार किया किया। सुनार को नकली सोने के बिस्कुट देकर उधार लिया और फिर रफूचक्कर हो गया। A

पुलिस की गिरफ्त में आ चुका आनंद धनखड़ नाम का यह शख्स दिखने मे तो आम लग रहा है, लेकिन यह एक ऐसा शातिर ठग है जिसने सोने की परख रखने वाले आभूषण व्यापारियों से ही नकली सोने के बिस्कुट देकर लाखों रुपये की ठगी की। इस बार ये पुलिस से बच नहीं पाया। आनंद धनखड़ नामक यह आरोपी झज्जर जिले का रहने वाला है। अभी रेवाड़ी के विजय नगर मे किराये के मकान मे रह रहा था। दो दिन पहले भी बारह हजारी बाजरा में एक आभूषण व्यापारी से आनंद धनखड़ सोने के नकली बिस्कुट गिरवी रखकर एक लाख रुपये उधार लेकर गया था। व्यापारी ने पुलिस को शिकायत दी और इसे गिरफ्तार कर लिया। साथ ही सोने की चेन ओर सोने के नामी कंपनी के नकली बिस्कुट बरामद किए गए हैं। 

पुलिस का कहना है की आरोपी इतना शातिर है कि इसने करीबन 41 आभूषण व्यापारियों को अपना शिकार बनाया। आशंका है कि इतना बड़ा ठगी का कारोबार ये अकेला नही चला सकता। इसके लिए पुलिस छानबीन कर रही है।