आंगनबाड़ी वर्कर्स ने सड़कों पर उतर किया प्रदर्शन

2/12/2019 1:32:35 PM

रेवाड़ी (गंगाबिशन): आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन हरियाणा संबंधित ए.आई.यू.टी.यू.सी. ने सोमवार को मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। इससे पूर्व जिला की आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता एवं सहायिकाएं शहर के नेहरू पार्क में इकट्टे हुई और वहां से जलूस निकालते हुए अतिरिक्त उपायुक्त जितेन्द्र कुमार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। 

यूनियन की जिला प्रधान तारा देवी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने गत वर्ष 12 सितम्बर को आंगनबाड़ी वर्कर के 1500 रुपए मासिक व सहायिका के 750 रुपए मासिक मेहनताने में वृद्धि की घोषणा की थी। इसी बढ़ौतरी को केंद्र के ताजा बजट में पुन: दर्शाया भी गया है लेकिन असलियत यह है कि आज तक बढ़ौतरी की यह रकम नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार हमें जो भी मेहनताना देती है वह सरकार व हमारे बीच परस्पर बातचीत व आम सहमति के बाद हमारी यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ खुद मुख्यमंत्री के आश्वासन पर तय हुआ था।

अब यह कहा जाना गलत है कि प्रदेश सरकार पहले ही बहुत ज्यादा दे रही है और इसी कारण यदि केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाई गई राशि हमें नहीं दी जा रही है तो यह अत्यंत निराशजनक नाजायज व भड़काऊ बात है। आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता व सहायिकाएं इसे कदापि बर्दाश्त नहीं करेंगी। यूनियन ने सरकार को चेतावनी दी कि यदि हमारी समस्याओं का समाधान तुरंत नहीं किया गया तो पूरे हरियाणा में एक साथ आंदोलन छेड़ दिया जाएगा। 

Deepak Paul