भाजपा सभी वर्गों की सच्ची हितैषी : रामबिलास

6/19/2019 2:56:26 PM

महेंद्रगढ़(मोहन/ परमजीत): हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा के अथक प्रयास के परिणाम से आज आकोदा माइनर में हरियाणा के 45 वर्षों के इतिहास में आमजन को पहली बार पानी देखने को मिला जिससे लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। शिक्षा मंत्री द्वारा आकोदा बालाजी मंदिर में विशाल भंडारे का आयोजन कर इस खुशी को आमजन से सांझा किया गया तथा शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनहितैषी योजनाओं एवं नीतियों से हिन्दुस्तान की पहचान विश्वस्तर पर हुई है।

वहीं मौजूदा मनोहर भाजपा प्रदेश सरकार ने भी योजनाओं एवं नीतियों को लागू करके सभी वर्गों के लोगों को खुशहाल बनाने का काम धरातल पर करके दिखाया है। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री प्रो. शर्मा ने कहा कि इस नहर में पानी के लिए गत वर्ष राजेन्द्र की अध्यक्षता में ग्रामीणों ने लगभग एक माह तक धरना दिया था। स्वयं मंत्री ने यहां आकर धरने से ग्रामीणों को उठाते हुए पानी लाने का आश्वासन दिया। आज वायदा पूरा होने पर स्वयं मंत्री के साथ- साथ ग्रामीण भी अपार खुशी की अनुभूति कर रहे हैं। वर्तमान सरकार की करनी व कथनी में कोई अंतर नहीं है। 

यह नहर लगभग 45 साल पूर्व भूतपूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ. बंसी लाल के समय बनी थी। नहर का निर्माण लैवल सुव्यवस्थित न होने से आकोदा तक पानी नहीं पहुंचता था। आज सिहौर पम्प हाऊस से चलने वाली इस नहार से सेहलंग, बर्सई, आकोदा, खुडाना गढ़ी, बास, झाड़ली, छितरोली, स्याणा व पौता सहित एक दर्जन गांवों के ग्रामीणों को पेयजल व मवेशियों के लिए पानी की सुविधा उपलब्ध होनी शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि 5 करोड़ 32 लाख रुपए की लागत से बनी इस 18 किलोमीटर लंबी नहर में 72 क्यूसिक पानी की क्षमता होगी जिससे आसपास के ग्रामीणों की प्यास बुझने का कार्य होगा।

उन्होंने गांव में जोहड़ की चारदीवारी करवाने व साथ के जोहड़ में पानी पहुंचाने के लिए भी विश्वास दिलाया। आज इस नहर में पानी देखने का सपना साकार हुआ है। वर्तमान सरकार प्रत्येक वायदे को पूरा करना अपना दायित्व समझती है तथा प्रदेश की अंतिम टेल तक नहरी पानी पहुंचाने का कार्य मौजूदा सरकार ने किया है। इस क्षेत्र में आई.एम.टी. के कारण निकट भविष्य में बेरोजगारी की समस्या से इस क्षेत्र के लोगों को निजात मिलेगी, वहीं नए-नए उद्योग लगने से क्षेत्र की पहचान बनेगी। 

प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी साथ दें जिससे इस प्रदेश व जिले की तस्वीर बदली जाए। जिले में विकास के पहिए को और गतिमय बनाया जा सके। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों द्वारा इस नहर के निर्माण में किए कार्य की प्रशंसा करते हुए सम्मानित भी किया। इस अवसर पर एस.डी.एम. विनेश कुमार व अन्य विभागीय अधिकारियों सहित धर्मेन्द्र सरपंच आकोदा सहित अनेकों गांवों के सरपंच, पंच, पंचायत समिति सदस्यों के अलावा शिक्षा मंत्री के पुत्र गौतम शर्मा, भाई राजेन्द्र शर्मा एवं अनेकों गण्यमान्यजन उपस्थित थे।

Pooja Saini