ब्लाइंड मर्डर: पहले पिलाई शराब, फिर उतारा मौत के घाट

8/17/2018 12:13:54 PM

रेवाड़ी(गंगाबिशन): जिले के गांव कढू भवानीपुरा स्थित खेतों के कच्चे रास्ते में की गई जिले के गांव प्राणपुरा निवासी व गुरुग्राम के एस.पी.ओ. विक्रम के ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को पुलिस ने मात्र 24 घंटे में सुलझाते हुए 3 हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एस.पी.ओ. की हत्या उसके गांव के ही उक्त आरोपियों ने पुरानी रंजिश व जमीनी विवाद को लेकर की थी। आरोपियों ने साजिश के तहत पहले उसके साथ बैठकर शराब पी और फिर बीयर की बोतल व पत्थरों से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने इस मामले में गांव प्राणपुरा के ही अनिल, प्रदीप उर्फ कालिया व सतीश को काबू किया है। पुलिस ने उन्हें 2 दिन के रिमांड पर लिया है। 

गौरतलब है कि 14 अगस्त की देर रात विक्रम का शव गांव कढू भवानीपुरा स्थित कच्चे रास्ते में मिला था। शव पर कांच की बोतलों व पत्थरों के चोटों के निशान थे। विक्रम के पिता महेन्द्र ने खोल थाने में हत्या का मामला दर्ज करवाया था। पुलिस के अनुसार उक्त आरोपियों ने विक्रम के साथ बैठकर पहले शराब पी और फिर किसी बात को लेकर उनमें झगड़ा हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि आरोपियों ने बीयर की बोतल विक्रम के सिर में मार उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया लेकिन इसके बाद भी आरोपियों का दिल नहीं पसीजा, उन्होंने तौलिए से विक्रम का गला घोंट दिया और पहचान मिटाने के लिए उन्होंने विक्रम की आंख बीयर की बोतल से फोड़ दी और पत्थरों से चोट मार-मारकर उसके चेहरे को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। तत्पश्चात वे वहां से फरार हो गए। 

पुलिस ने मौके से तौलियां, बीयर की टूटी हुई बोतल व 3 जोड़ा चप्पल बरामद की थी। आरोपियों का मृतक के परिवार से जमीनी विवाद चला आ रहा है तथा वारदात के समय भी आरोपियों ने पहले से चले आ रहे मामलों मे राजीनामा करने का दबाव बनाने की बात सामने आई है। आरोपियों को आज अदालत मे पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर इस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों को भी जल्द काबू किया जाएगा।

Deepak Paul