रास्तों की नाकेबंदी कर गांव में लगाया ठीकरी पहरा

4/4/2020 3:21:00 PM

रेवाड़ी (वधवा) : जिला उपायुक्त रेवाड़ी यशेन्द्र सिंह की अपील का सख्ती से पालन करते हुए दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग-8 स्थित गांव साल्हावास में गांव के सभी रास्तों पर रस्सी आदि से बैरिकेडिंग कर ठीकरी पहरा लगा दिया है। समाजसेवी रिटायर्ड सूबेदार साधुराम ने बताया कि 8 आदमियों को ठीकरी पहरे पर लगाया गया है। कोई भी बाहरी व्यक्ति बिना इजाजत गांव में प्रवेश नहीं कर सकता है।

गांव में प्रवेश करने वाले व्यक्ति से कड़ी पूछताछ की जाती है व संतुष्टिपूर्ण जवाब मिलने पर उसके हाथों को सैनिटाइजेशन से साफ करवाकर गांव में प्रवेश करने दिया जाता है। पंच राजबीर पटेल ने कहा कि गांव पूरी तरह से सैनिटाइज है व जिला उपायुक्त के आदेशों का पालन करते हुए गांव में बने भगवान नरसिंह जी के मंदिर के शिखर पर लगे लाऊडस्पीकर से सुबह-शाम जिला प्रशासन की गाइडलाइन को पढ़कर ग्रामीणों को सुनाया जाता है।

उन्हें घरों में रहने, मास्क का प्रयोग करने व सैनिटाइज से हाथ धोने को प्रेरित किया जाता है। इतना ही नहीं मंदिर में भी भगवान के दर्शन व चरणामृत लेने वाले श्रद्धालुओं को भी 1 मीटर के फासले पर खड़े होकर प्रसाद लेने की अपील की जाती है। हमारा गांव जिला प्रशासन के सभी नियमों का पालन पूरी तरह से कर रहा है।

Isha