चोरी की बढ़ती वारदातों से आमजन परेशान

6/19/2019 2:48:58 PM

कनीना(विजय): कनीना क्षेत्र से एक ही रात में 4 स्थानों पर हुई चोरी की वारदात ने नागरिकों को हिलाकर रख दिया है। आपराधिक घटनाओं के बढऩे से ग्रामीण सकते हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन से चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग की है। गांव सेहलंग से बीती रात्रि 3 भैंसें चोरी हो गईं। भैंसें चोरी होने की सूचना पर ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्रित हुए और आक्रोश जताया। इस घटना की जानकारी थाने में दी गई।

पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है। मिली जानकारी मुताबिक कमल, सविता व सुमेर के घर में बंधी भैंसों को चोर चोरी कर ले गए। इनमें से 2 भैंसें कमल के घर के सामने बंधी हुई बताई गईं जबकि तीसरी नाथा वाला जोहड़ के समीप बंधी थी। तीनों भैंसों को जोहड़ के समीप वाहन में बिठाने के चिन्ह मिले हैं। जिला पार्षद अजय यादव व ग्रामीणों ने एकत्रित होकर पुलिस प्रशासन से चोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए भैंस बरामदगी की मांग की है।

अजय यादव ने बताया कि बीते जनवरी माह में भी गांव से 2 भैंसें चोरी हुई थीं जिनका कोई सुराग नहीं लग सका। उन्होंने पुलिस प्रशासन से 24 घंटे के अंतराल में कार्रवाई करते हुए चोरों को काबू करने की मांग की है ऐसा नहीं करने पर विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है। थाना अध्यक्ष बलवान सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर पशु चोरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।  

दूसरी ओर कनीना अनाज मंडी स्थित सस्ता वस्तु भंडार के समीप से चोर बोलैरो गाड़ी चुरा ले गए। मंगलवार को सुबह होने पर गाड़ी संचालक ने देखा तो गाड़ी वहां से गायब मिली। इस बारे में गाड़ी के मालिक होशियार सिंह की पत्नी सुनीता की ओर से सिटी पुलिस को शिकायत देकर चोरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने कहा कि उनके पति होशियार सिंह की बीते समय मृत्यु हो चुकी है।

बोलैरो गाड़ी का इस्तेमाल कनीना मंडी वासी गणेश अग्रवाल की ओर से किया जा रहा था जो रोजमर्रा की भांति गाड़ी को अपने संस्थान के पास खड़ी कर सोया था। बीती रात्रि चोरों ने गाड़ी को चोरी कर लिया। पुलिस टीम की ओर से मंडी में लगे विभिन्न स्थानों पर सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाली जा रही है। चौकी प्रभारी गोविंद सिंह ने बताया कि गाड़ी चोरों की तलाश की जा रही है।  

Pooja Saini