CM विंडो की 39 शिकायतें बाकी, डाटा अपडेट न होने से आप्रेटर्स की सैलरी कट

12/2/2017 11:02:16 AM

रेवाड़ी(गंगाबिशन):गतदिवस को जिला लघु सचिवालय में उपायुक्त पंकज ने सी.एम. विंडो पर आई हुई शिकायतों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने उन अधिकारियों को भी फटकार लगाई जो अधिकारी सी.एम. विंडो की शिकायतों से आप्रेटर नहीं थे। उन्होंने 2 कम्प्यूटर आप्रेटरों द्वारा सी.एम. विंडो पर आप्रेटर न होने के कारण उनकी एक-एक सप्ताह की सैलरी काटने के निर्देश नगराधीश को दिए। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी जिला सी.एम. विंडो पर आने वाली शिकायतों के मामले में प्रदेश में दूसरे नंबर पर है। इसका मतलब है कि यहां के लोग जागरूक हैं। सी.एम. विंडो में अब तक 2265 में से 39 शिकायतों को छोड़कर सभी शिकायतों को निपटारा कर दिया गया। उन्होंने कहा कि पंचायत विभाग की सी.एम. विंडो पर सबसे ज्यादा शिकायतें लम्बित हैं। इन शिकायतों को जल्द से जल्द दूर करें। 

पंचायत विभाग से संबंधित शिकायतों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर लम्बित शिकायतों का निपटारा करवाएं। उन्होंने कहा कि जो शिकायतें अवैध कब्जों की हैं उनकी निशानदेही करवाएं और उन पर कार्रवाई करके अपनी रिपोर्ट भेजें। 15 दिन में सभी अधिकारी स्वयं अपने विभाग से संबंधित सी.एम. विडो की शिकायतों को लेकर समीक्षा करते रहें ताकि कोई शिकायत लम्बित न रहे।उपायुक्त ने नगर परिषद, नगरपालिका व पंचायतों में अवैध कब्जों की शिकायतों के बारे में कहा कि अवैध कब्जे करने वालों को नोटिस दें तथा नोटिस में उस जगह का उल्लेख होना चाहिए जिस पर अवैध कब्जा है। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी इनमें रुचि नहीं ले रहा है, के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जिला में 92 घोषनाएं की हुई हैं, जिनमें से 43 घोषणाएं पूरी हो चुकी हैं तथा 34 घोषणाओं पर कार्य प्रगति पर है तथा 9 घोषणाएं लम्बित हैं तथा 6 फिजिबल नहीं हैं। उपायुक्त पंकज ने कहा कि रेवाड़ी शहर में 20 अवैध कालोनियों के अप्रूवल के लिए मुख्यालय पर केस भेजा गया था। 

जिसमें से 13 अप्रूव हो गई हैं। धारूहेड़ा में 7 कालोनियों के अप्रूवल के लिए केस भेजा गया था। जिनमें से 4 अप्रूव हो गई हैं तथा 2 डी.टी.पी. के पास भेजी हुई हैं। इस प्रकार बावल में 5 कालोनियों को अप्रूव कराने का केस भेजा था तथा ये सभी 5 कालोनियां अप्रूव हो गई हैं। उपायुक्त ने जिला में बनाए जा रहे आर.ओ.बी. का भी लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ मौका मुआयना किया तथा रेवाड़ी बाईपास के बारे में भी संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली। इस अवसर पर एस.डी.एम. कुशल कटारिया, एस.डी.एम. बावल सुरेश, एस.डी.एम. कोसली रविन्द्र यादव, सी.टी.एम. वीरेन्द्र, जिला शिक्षाधिकारी धर्मबीर बलोदिया, पी.डब्ल्यू.डी. के कार्यकारी अभियंता हेमंत आदि उपस्थित थे।