छत से धक्का देकर साथी मजदूर को उतारा मौत के घाट

1/12/2019 2:04:14 PM

बावल(रोहिल्ला): बावल औद्योगिक क्षेत्र में पत्थर की घिसाई करने वाले एक मजदूर युवक की उसके ही साथी ने छत से धक्का देकर जान ले ली लेकिन पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान यू.पी. के जिला आजमगढ़ के गांव देवरिया सुल्तानपुर निवासी सुधाकर उर्फ सुधीर के रूप में हुई है। 

जानकारी अनुसार सुल्तानपुर आजमगढ़ यू.पी. निवासी 38 वर्षीय सुधाकर उर्फ सुधीर व जिला झांसी निवासी 38 वर्षीय हरदयाल उर्फ टांटो पिछले 7/8 माह से बावल औद्योगिक क्षेत्र में मिलकर पत्थर घिसाई का काम करते थे। पिछले कई दिनों के बीच पैसों को लेकर मनमुटाव चल रहा था। 9 जनवरी की रात को हरदयाल निकटवर्ती गांव रुद्ध की एक बिल्डिंग के प्रथम तल पर था। 

इसी दौरान सुधाकर शराब पीकर वहां आया और पैसे मांगते हुए हरदयाल को गालियां दी। उसने उसे पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी दी। आवेश में आए सुधाकर ने हरदयाल को पकड़कर बिल्डिंग के प्रथम तल से नीचे फैंक दिया। घायल अवस्था में उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कसौला थाना के जांचकत्र्ता अधिकारी गुरदयाल ने बताया कि पुलिस ने मृतक के भतीजे पंकज की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Deepak Paul