बेटियां राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का बढ़ा रही हैं मान : ओमप्रकाश

2/23/2020 2:25:10 PM

रेवाड़ी : प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने शनिवार को महिला महाविद्यालय रेवाड़ी में आयोजित 3 दिवसीय 5वीं अंतर महाविद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि हमारी बेटियां राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का मान बढ़ा रही हैं।उन्होंने कहा कि असफल रहे खिलाडिय़ों को निराश नहीं होना चाहिए, बल्कि दोगुने उत्साह के साथ और अधिक मेहनत कर सफलता के प्रयास करने चाहिएं। 

ओमप्रकाश यादव ने कहा कि खिलाडिय़ों की कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि आज देश में जहां भी खेलों का जिक्र होता है तो हरियाणा का नाम सबसे ऊपर आता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने खेल और खिलाडिय़ों के लिए बेहतरीन योजनाएं बनाई हैं। सरकार प्रदेश के खिलाडिय़ों को हर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा गांवों में व्यायामशालाएं और स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। 

इस कबड्डी प्रतियोगिता में प्रदेशभर से 25 टीमें भाग ले रही हंै। जिसमें आज पहले मुकाबले में राजकीय महाविद्यालय कोसली ने राजकीय महाविद्यालय सिधरावली की टीम को पराजित किया। प्रतियोगिता का समापन 24 फरवरी को होगा। इस अवसर पर प्राचार्य एच.एस. यादव, जिला भाजपा अध्यक्ष योगेन्द्र पालीवाल, तहसीलदार प्रदीप देशवाल, प्रो. आर.एस. यादव, सत्यव्रत शास्त्री, डा. आर.के. जांगड़ा, डा. नरेश, डा. एल.एन. शर्मा, प्रो. सुमन यादव, सतीश यादव, खनन अधिकारी वासुदेव यादव, मंगल सिंह चौहान व छाजूराम आदि उपस्थित थे।

Isha