प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के साथ परीक्षा को नकल रहित करवाने के दिए दिशा-निर्देश

11/14/2019 1:05:08 PM

रेवाड़ी (पंकेस) : प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को जिला प्रशासन के साथ वीडियों कान्फ्रैंस के माध्यम से शनिवार व रविवार को होने जा रही एच.टैट. परीक्षा को नकल रहित करवाने के दिशा-निर्देश दिए। सी.एम. मनोहर लाल व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने वी.सी. में फसल अवशेष प्रबंधन, रबी की बिजाई, ड्रग कंट्रोल, दुर्घटना रहित सड़कें, बी.पी.एल. कार्ड बनाने की प्रक्रिया और स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर जिला प्रशासन से जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री को उपरोक्त सभी बिंदुओं पर जानकारी देते हुए बताया कि जिला रेवाड़ी में एच.टैट. परीक्षा नकल रहित करवाने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिला रेवाड़ी में 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिनमें 14 हजार 742 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। शहर में यातायात व्यवस्था और परीक्षार्थियों के सुगम आवागमन के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारी की जा रही है ताकि परीक्षार्थी सुगमता के साथ अपने परीक्षा केंद्र में पहुंच सकें।

डी.सी. ने एच.टैट. की परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि भिवानी बोर्ड द्वारा नकल रहित परीक्षा करवाने के लिए तय किए गए नियमों की अनुपालना करना अनिवार्य है। किसी भी स्तर पर लापरवाही या कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

परीक्षार्थी को लाना होगा एडमिट कार्ड का कलर प्रिंट
बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार गोरिया ने बताया कि परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए एडमिट कार्ड का कलर प्रिंट आऊट लाना अनिवार्य है। साथ ही एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों की अनुपालना भी करनी होगी। परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर जांच पड़ताल के लिए 2 घंटे 10 मिनट पहले पहुंचना होगा। इस मौके पर ए.डी.जी.पी. साऊथ रेंज डा. आर.सी. मिश्रा, उपायुक्त यशेन्द्र सिंह, एस.पी. नाजनीन भसीन, ए.डी.सी. प्रदीप दहिया, एस.डी.एम. रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एस.डी.एम. कोसली कुशल कटारिया, सी.टी.एम. विकास यादव, सी.एम.ओ. डा. कृष्ण कुमार, डी.एस.पी. हंसराज सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Isha