दवाई छिड़ककर कपास की फसल की नष्ट

2019-07-15T13:28:55.23

सतनाली मंडी (मनोज): खंड के गांव बासड़ी के अनेक किसानों ने खेतों में खड़ी कपास की फसल में जहरीली दवाई छिड़ककर फसल नष्ट करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है। मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और खेतों का मुआयना किया। पुलिस को दी शिकायत में गांव बासड़ी के किसान विनोद पुत्र हवा सिंह ने बताया कि उन्होंने 7 एकड़ भूमि में कपास की फसल की बुआई की हुई है जिसमें किसीने कपास की फसल में जहरीली दवाई छिड़ककर फसल नष्ट कर दी। 

इसके अलावा किसान रमेश पुत्र उमेद सिंह ने बताया कि उसके 3 एकड़ में, मोहर सिंह पुत्र गोपालराम के 4 एकड़ भूमि तथा कपिल पुत्र दलीप सिंह ने बताया कि उसके 2 एकड़ में कपास की फसल की बुआई की हुई है जिसमें किसी ने जहरीली दवाई का छिड़काव कर दिया जिससे उनकी फसलें नष्ट हो गई हैं। पीड़ित किसानों के अलावा राम सिंह, बलबीर सिंह, रमेश कुमार, विनोद, सोमबीर, अनिल कुमार, जयवीर, बिल्लू, सुनिल, सचिन आदि सहित अनेक लोगों ने आज सतनाली थाने में पहुंचकर थाना प्रभारी सतनाली के नाम हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौंपते हुए आरोपी का पता करने और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

थाना प्रभारी सतनाली महावीर सिंह तंवर ने बताया कि बासड़ी के किसानों ने शिकायत दी है कि उनके खेतों में किसी अज्ञात व्यक्ति ने जहरीली दवाई छिड़ककर उनकी फसल नष्ट कर दी। उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर सतनाली पुलिस ने मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी है। 

Content Writer

Naveen Dalal