मेन सप्लाई में फाल्ट, पावर हाऊस की बिजली गुल

9/18/2019 2:15:08 PM

सतनाली मंडी (मनोज): 132 के.वी.ए. मेन सप्लाई लाइन में फाल्ट से सतनाली पावर हाऊस की बिजली मंगलवार दोपहर को गुल हो गई जो समाचार लिखे जाने तक जारी रही। मंगलवार करीब 2.20 बजे सतनाली पावर हाऊस की बिजली बाधित होने से इससे संबंधित बारड़ा, बास सतनाली, श्यामपुरा, नावां व सुरेहती जाखल 33 के.वी.ए. पावर हाऊस की बिजली दोपहर करीब 2.20 बजे बाधित हो गई।

दोपहर से लगातार बिजली बाधित होने से लोगों का भारी परेशानी का सामना करना पड़ा वहीं पेयजल की समस्या से भी जूझना पड़ा। जानकारी के अनुसार वैसे तो कस्बे में 22 घंटे बिजली आपूर्ति की जाती है लेकिन अक्सर फाल्ट अथवा अन्य कारणों से सी.टी. फीडर की बिजली आपूर्ति में कट लग जाते हैं और शैड्यूल के अनुसार सुबह व शाम को 6 से 7 बजे तक नियमित रूप से एक-एक घंटे का कट लगाया जाता है।

मंगलवार को भी दोपहर करीब 2.20 बजे बिजली गुल हो गई। लंबे समय तक कट लगने पर जब लोगों से इस बारे में पावर हाऊस में सम्पर्क किया तो पता चला की पावर में आने वाली 132 के.वी.ए. आपूर्ति लाइन में पीछे से फाल्ट हो गया है और कर्मचारी ठीक करने में जुटे हुए हैं। दोपहर के समय से लगातार घंटों बिजली आपूर्ति बाधित होने से लोगों इन्वर्टर भी जवाब दे गए।

दूसरी ओर बिजली नहीं होने से लोगों के बिजली आधारित काम ठप्प हो गए साथ ही पेयजल के लिए भी परेशानी का सामना करना पड़ा। समाचार लिखे जाने तक पावर की बिजली बाधित थी। पावर हाऊस से बताया गया कि फाल्ट के कारण पीछे बिजली आपूर्ति लाइन बंद है और कर्मचारी ठीक करने में जुटे हुए हैं। 

निगम के जे.ई. लीलाराम ने बताया कि बिजली आपूर्ति की मेन सप्लाई लाइन में फाल्ट आ गया जिसे कर्मचारी ठीक करने में लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि फाल्ट ठीक होते ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। 

Isha