महाप्रबंधक ने सौंदर्यीकरण व जनसुविधाओं के नवीनीकरण कार्य का किया निरीक्षण

2/1/2020 1:13:01 PM

रेवाड़ी(पंकेस): वार्षिक निरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश ने शुक्रवार को कोसली स्टेशन का दौरा कर स्टेशन के सौंदर्यीकरण व जनसुविधाओं के नवीनीकरण के कार्य का निरीक्षण किया। उनके साथ रेलवे के विभिन्न विभागों के अधिकारी भी थे। इस मौके पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपे।

 लोगों की प्रमुख मांग की कि रेल विभाग द्वारा कोसली से गुजरने वाली जयपुर-चंडीगढ़, जयपुर-अमृतसर व अहमदाबाद-कटरा के मध्य चलने वाली रेल गाडिय़ों का कोसली स्टेशन पर ठहराव किया जाए। जिससे इस सैनिक बाहुल्य क्षेत्र के लोगों को इन गाडिय़ों की सुविधा का लाभ मिल सके। इसके अतिरिक्त लोगों ने इस सैक्शन पर दिल्ली के लिए भिवानी-कोसली वाया रेवाड़ी सीधी ट्रेन चलाने, कोसली स्टेशन पर बने फुट ओवरब्रिज का विस्तार कर उसे नठेड़ा रोड से ङ्क्षलक करने, क्षेत्र की सामाजिक संस्थाओं को नठेड़ा रोड स्थित रेलवे की भूमि पर पार्क विकसित करने की अनुमति देने की मांग की।

तत्पश्चात निरीक्षण के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए महाप्रबंधक आनंद प्रकाश ने कहा कि दिल्ली के लिए सीधी गाड़ी चलाने में रेवाड़ी में रिवर्सल में समय जाया होने की समस्या है। रेल प्रशासन का यह प्रयास है कि कुछ डी.ई.एम.यू. गाडिय़ों को इस सैक्शन पर बढ़ा दिया जाए, जिनमें रिवर्सल की समस्या नहीं होती है। महाप्रबंधक ने बताया कि कुछ डी.ई.एम.यू. गाडिय़ों की व्यवस्था का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि रेवाड़ी-हिसार सैक्शन पर विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो चुका है तथा इस सैक्शन पर 31 मार्च तक 50 प्रतिशत गाडिय़ों को विद्युत इंजन से चलाए जाने की योजना है। जयपुर-अमृतसर, जयपुर-चंडीगढ़ व अहमदाबाद-कटरा गाडिय़ों के ठहराव के बारे में उन्होंने कोई स्पष्ट आश्वासन नहीं दिया। स्टेशन से संबंधित समस्याओं के बारे में उन्होंने अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। इस मौके पर महाप्रबंधक के साथ डी.आर.एम. ए.के. श्रीवास्तव, सी.पी.टी.एम. तरुण जैन, डी.सी.एस.ओ. राजेश चंद्रा, पी.सी.सी.एम. गिरीजा प्रसाद मीणा, एस.डी.एम. जितेंद्र मीणा, एस.डी.ओ.एम. एस.के. महला, सी.पी.आर.ओ. अभय शर्मा, सी.एम.आई. धर्मबीर, टी.आई. एस.एन. रॉय, कोसली के एस.एस. सुरेश कुमार आदि मौजूद थे। 

Edited By

vinod kumar