हरियाणा कांग्रेस में और तेज हो सकती है गुटबाजी

6/28/2018 11:46:41 AM

चंडीगढ़(बंसल): हरियाणा कांग्रेस जहां भविष्य के चुनावों का रोडमैप तैयार करने में जुट गई है तो वहीं, कांग्रेस गुटों की बीच लड़ाई और तेज हो सकती है क्योंकि तंवर ने वीरवार यानि 28 जून को चंडीगढ़ पंचायत भवन में सभी विधान हलकों से पार्टी के संभावित 5-5 प्रत्याशियों की बैठक बुलाई है। तंवर ने पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए संभावना जताई कि राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के साथ-साथ लोक सभा के चुनाव भी साथ ही हो सकते हैं। 

यहां बता दें कि तंवर तथा हुड्डा समर्थक विधायकों के बीच 36 का आंकड़ा चल रहा है और उक्त विधायक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को यह शिकायत करके आए थे कि तंवर उनके क्षेत्र में आकर भविष्य के चुनावों के लिए पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं और तंवर ने कल बैठक में संभावित प्रत्याशियों को ही बुलाया है। तंवर ने कहा कि इस बैठक में प्रदेश के सभी दसों लोकसभा क्षेत्रों के अलावा सभी 90 विधानसभा हलकों से पार्टी के उन 5-5 मजबूत और लोगों में पकड़ रखने वाले नेताओं को बुलाया गया है। पार्टी के मौजूदा विधायकों को बैठक में बुलाने के प्रश्न पर उन्होंने कहा, इस बैठक में जिस किसी को होना चाहिए वे सभी मौजूद रहेंगे।

तंवर से यह पूछने पर कि कुछ विधायक उनके नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व पर सवाल उठाने वाले पहले चुनावों में टिकट के लिए उनके पास नाक रगडऩे आए थे। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस मजबूत हुई है और भविष्य में 15 की बजाय 85 सीटों पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने यहां तक कहा कि इस बार नाक रगडऩे वालों की बजाय मेहनत करने वाले लोगों को टिकट मिलेगी। कांग्रेस जिलाध्यक्षों व ब्लाक अध्यक्षों की सूची लंबित होने के सवाल पर तंवर ने कहा कि नए प्रभारी की नियुक्ति होने के बाद यह सूचियां भी जारी हो जाएंगी। 

उन्होंने कहा, कल की बैठक में हरियाणा कांग्रेस मिशन-2018/19 लोकसभा एवं विधानसभा चुनावों का आगाज कर देगी। मिशन-2018 को लेकर जब उनसे सवाल किया तो तंवर ने कहा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की हार तय है। उन्होंने कहा कि यह बात केंद्र की मोदी सरकार को भी पता है, इसलिए केंद्र सरकार इसी वर्ष नवम्बर माह में इन राज्यों के साथ लोकसभा चुनाव करवा सकती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में खट्टर सरकार के भी बुरा हाल हैं और इसलिए लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनाव होंगे।

महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्रा चौहान ने प्रदेश महिला कांग्रेस द्वारा जन-जन तक पहुंचने के कार्यक्रम के ब्यौरे की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता अगले सप्ताह से सभी जिलों में पहुंचेंगी और संगठन को मजबूत करने के लिए हरसंभव उपाय करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रमुख निशाना कांग्रेस पार्टी को फिर से सत्ता में लाना और  राहुल गांधी को देश के प्रधानमंत्री के पद पर देखना है। चित्रा सरवारा ने महिला शक्ति प्रोजैक्ट केबारे में ब्यौरेवार जानकारी दी और बताया कि इस कार्यक्रम के अधीन पार्टी कार्यकत्र्ता कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गांधी के साथ सीधा संवाद करना आसान हो जाएगा। 


आज के कार्यक्रम में राजस्थान की इंचार्ज नंदिता हुड्डा, मनवीर कौर गिल, रंजीता मेहता, महिमा सिंह, अरमदीप कौर, चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष  अनीता शर्मा, सुधा भारद्वाज, नीना राठी, विमला सरोहा, मीनाक्षी चौधरी, सिम्मी आहुजा, वंदना पोपली, हरियाणा महिला आयोग की पूर्व अध्यक्षा कमलेश पांचाल, सेवा देवी ढिल्लों, रूचि शर्मा उपस्थित थे।

Deepak Paul