रैली रद्द करवाने वाले क्या प्रदेश को गुलाम बनाना चाहते हैं: सैनी

10/24/2016 9:49:29 AM

नारनौल (संतोष): कुरुक्षेत्र से भाजपा के सांसद राजकुमार सैनी ने रविवार को सैनी स्कूल में कहा कि एक जाति विशेष के दबाव में आकर कई दिनों पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को महज कुछ घंटों पूर्व रद्द करवाने वाले जनता को जवाब दें कि क्या वे प्रदेश की जनता को गुलाम बनाना चाहते हैं।
 
सांसद राजकुमार सैनी रविवार को यहां के रेवाड़ी रोड स्थित सैनी सभा भवन में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रविवार को उनके जिला महेंद्रगढ़ तथा चरखी दादरी में 2-2 कार्यक्रम निर्धारित थे। ये सभी कार्यक्रम कई दिन पूर्व तय हो चुके थे। दादरी में उनके कार्यकत्र्ताओं की बैठक वहां के पंजाबी धर्मशाला में होनी थी लेकिन एक जाति विशेष के लोगों ने आयोजकों को ये कहकर डराया धमकाया कि यदि उन्होंने लोकतंत्र सुरक्षा मंच की बैठक की तो उनका हश्र 1 साल पहले जैसा कर दिया जाएगा। यहां तक उनका बहिष्कार किया जाएगा। इसके बात इस जाति विशेष के लोगों ने प्रशासन को सड़कों पर जाम लगाकर चरखी-दादरी में न घुसने देने की बात कहकर गुंडागर्दी का परिचय दिया है। 

सांसद सैनी ने कहा कि इन लोगों के दबाव में आकर मेरा कार्यक्रम रद्द करवाने वाले लोग जनता को इस बात का जवाब दें कि क्या वे लोगों को गुलाम बनाने का काम तो नहीं कर रहे हैं। सांसद ने कहा कि कुरुक्षेत्र के एक सामाजिक कार्यक्रम सबके सामने की घटना है कि 5 युवकों ने उन पर हमला किया तो उन्हें नीचे पटकर गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि यदि उस समय उनके गनमैन नहीं होते तो शायद वो मुझे मार देते।

पांचों हमलावरों में से 1 पर कई आपराधिक मुकद्दमे दर्ज हैं। 1 साल में 20-25 मोबाइल सिम बदलने की बात सामने आई है और आरोपियों ने खुद हिसार में हमले की योजना का खुलासा किया है। इसके बावजूद सरकार ने एक जाति विशेष के दबाव में आकार आरोपियों से 307 की धारा हटा दी है। सांसद ने कहा कि सरकार की बात सरकार के साथ जरूर करेंगे। वे इस मुद्दे को मीडिया की सुर्खियां बनाने की बजाय अदालत में अपना पक्ष रखेंगे और सरकार से यह भी पूछेंगे कि आखिर वे कौन से एंगल से प्रदेश में शांति बहाली की बात कर रही है। राजकुमार सैनी ने कहा कि बड़ी ही विडम्बना की बात है कि हमला भी हम पर मुकद्दमा भी हम पर, इससे बड़ा अन्याय नहीं हो सकता।

सांसद ने इनैलो नेता अभय सिंह चौटाला पर निशाना साधते हुए कहा कि घटना के कुछ घंटों बाद ही चौटाला ने इस मामले को सुरक्षा के लिए ड्रामा बताकर आग में घी का काम किया है। सैनी ने कहा कि वे आरोपियों पर कार्रवाई करने की बजाय मामला रफा-दफा करने के मूड में थे लेकिन चौटाला ने तुच्छ सोच वाले बयान देकर मामले को बिगाड़ा है। भाजपा सांसद ने यह भी कहा कि चौटाला राज में जिस प्रकार लोगों के हकों पर डाके डाले गए तथा जिस प्रकार की व्यवस्था की गई आज वह परिवार उसकी सजा तिहाड़ में भुगत रहा है। 

पत्रकार वार्ता से पहले सांसद राजकुमार सैनी ने सभा भवन में एक विशाल कार्यकत्र्ता सम्मेलन को भी संबोधित किया। सभा के प्रधान जयप्रकाश की अध्यक्षता में इस सम्मेलन को डा. सतीश यादव, रमेश यादव पायलट, इनैलो नेता रघुबीर सैनी, शिवचंद जांगड़ा, अनिल यादव सरपंच, कमलेश सैनी आदि ने संबोधित किया।