दुष्यंत चौटाला बीजेपी सरकार पर जमकर साधा निशाना

6/26/2016 2:09:01 PM

रेवाड़ी: इनैलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार के खात्मे की नौटंकी करने वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में 23 सब-डिवीजनों के निजीकरण के नाम पर मोटा खेल खेला जाने वाला है। सरकार का पूंजीपतियों को बढ़ावा देने वाला यह कदम सरकार के 1-2 मंत्रियों के इशारों पर उठाया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब इन 23 सब-डिवीजनों की बिडिंग होगी तो सरकार के मंत्रियों की कम्पनियों को ही इसका लाभ दिया जाएगा। 

 

सांसद शनिवार को इनैलो के जिला प्रधान डॉ. राजपाल के गढ़ी बोलनी रोड स्थित कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। सांसद ने कहा कि विद्युत निगम की 23 सब-डिवीजनों के निजीकरण के सरकारी निर्णय का विरोध कर रहे बिजली कर्मचारियों पर एस्मा लगाकर सरकार उन्हें डराने का काम कर रही है। सरकार इस निर्णय को तुरंत वापिस ले और इस निजीकरण को रद्द करें।

 

उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती के दौरान कुरुक्षेत्र में चल रही प्रक्रिया के दौरान 2 युवाओं की हुई मौत सरकार की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगा रही है। पहली बात तो ये कि 45 डिग्री तक पहुंचे तापमान में युवाओं को दौड़ाना पूरी तरह अनुचित है, दूसरा प्रथम दृष्टया इन युवाओं द्वारा नशीले पदार्थों का सेवन किए जाना सामने आया है। 

 

छात्रसंघ चुनाव को हरी झंडी दिए जाने के सवाल पर सांसद ने कहा कि इनैलो इन चुनावों के पक्ष में रही है लेकिन दिल्ली वि.वि., राजस्थान वि.वि., पंजाब वि.वि. व मुम्बई वि.वि. की तर्ज पर ङ्क्षलडो कमिशन एवं यू.जी.सी. की सिफारिशों के बाद ही चुनाव करवाए जाएं। इसके लिए सरकार द्वारा पहले नोटिफिकेशन किया जाना जरूरी है। पार्टी की इनसो इकाई ने इस मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर उपायुक्त के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भी प्रेषित किए। 

 

संगठन विस्तार की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि उनका मिशन 2019 की लड़ाई है। पार्टी ने शहर, कस्बा व गांव स्तर तक अभियान चलाने का निर्णय लिया है। प्रत्येक गांव में 17 से 27 साल के बीच के 5 नए सदस्यों को पार्टी से जोडऩे का निर्णय लिया है। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील यादव, जिला परिषद उप-प्रधान जगफूल यादव, अभिमन्यु राव, बावल नगर पालिका उप-प्रधान चेतराम, रजवंत डहीनवाल आदि उपस्थित रहे।