डी.डी.ए. कार्यालय की गलती का खमियाजा भुगत रहे किसान

7/21/2016 12:22:54 PM

नारनौल (संतोष): गांव राजपुरा के किसान बलबीर सिंह ने उप-कृषि निदेशक कार्यालय के कर्मचारियों पर लापरवाही बरतने एवं जिले के किसानों को नुक्सान पहुंचाने का आरोप लगाया है। इस बाबत किसान ने सी.एम. विंडो में शिकायत दर्ज करवाते हुए दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

 

इस संदर्भ में बलबीर सिंह वासी राजपुरा ने बताया कि वह अटेली खंड का रहने वाला है और सरकार की अनुदान स्कीम के तहत स्प्रे पंप लिया था, जिसका बिल, बैंक की पासबुक की फोटोस्टेट, आधार कार्ड व राशन कार्ड आदि लगाकर ए.डी.ओ. व बी.ओ. कार्यालय अटेली में जमा करवाया था। उन्होंने बताया कि फरवरी माह में ही एस.डी.ओ. की मार्फत डी.डी.ए. कार्यालय भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि 31 मार्च, 2016 को डी.डी.ए. कार्यालय ने लापरवाही करते हुए कई किसानों के बैंक खाता नंबर गलत टाइप करके बिल बैंक को भेज दिए।

 

उन्होंने बताया कि डी.डी.ए. की गलती के कारण लगभग 20 किसानों को सबसिडी का पैसा खाते में न जाकर बैंक के खाते में चला गया। इस बारे में 2 माह पहले डी.डी.ए. कार्यालय को लिखित शिकायत भेज चुके हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि जिला महेंद्रगढ़ के अनेक किसान 4 माह से डी.डी.ए. कार्यालय नारनौल के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने सी.एम.से समस्या का समाधान करवाने एवं सबसिडी का पैसा खाते में ट्रांसफर करवाने की मांग की है।