कोसली में किए काम पर श्वेत पत्र जारी करे सरकार: दीपेंद्र हुड्डा

10/24/2016 11:38:02 AM

रेवाड़ी (वधवा): कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को कोसली में कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा सरकार सत्ता में आई है, विकास पर ब्रेक लग गया है। चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार ने 10 साल में कोसली के विकास को जो रफ्तार दी थी, उसे भाजपा सरकार के स्पीड ब्रेकर ने रोक दिया है। वे यहां कोसली में अनेक आयोजनों में हिस्सा लेने आए थे। 

 

उन्होंने कहा कि रेवाड़ी के लोगों को भी पिछले 2 सालों में विकास के नाम पर एक नया पैसा भी नहीं मिला। रेवाड़ी में ही नहीं, यह बदहाली और मायूसी का आलम पूरे प्रदेश में है। उन्होंने कहा कि अब विकास कार्यों में कोसली क्षेत्र के साथ भेदभाव साफ देखने को मिल रहा है। 

 

हमारी सरकार के समय मंजूर परियोजनाओं पर भी भाजपा सरकार ईमानदारी से काम नहीं कर रही है। उदाहरण के तौर पर सांसद ने बताया कि उन्होंने दस मीटर चौड़ी कोसली गुड़ियानी पाल्हावास रोड और कोसली रेवाड़ी रोड को कड़ी मशक्कत के बाद सरकार से मंजूरी दिलाई थी। मगर मौजूदा भाजपा सरकार ने इन सड़कों की चौड़ाई कम करके 7 मीटर कर दी है। सरकार अपनी नाकामी छिपाने की नीयत से जनता की आवाज उठाने वाले राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधने में जुटी हुई है।
 

सांसद ने कहा कि आश्चर्य की बात है कि केंद्र सरकार के शासन का आधा समय और राज्य सरकार के शासन के 2 साल पूरे हो जाने के बाद भी अब तक रेवाड़ी जिले और खासकर कोसली क्षेत्र को एक भी बड़ी विकास परियोजना की सौगात नहीं मिल पाई। 
दीपेंद्र ने कहा कि सरकार द्वारा कोसली के विकास पर प्रतिवर्ग कितना वित्तीय आबंटन किया गया, विकास से जुड़े क्या-क्या नए काम मंजूर हुए और उनकी मौजूदा स्थिति क्या है, सरकार को तुरंत श्वेत पत्र जारी करना चाहिए। सांसद ने कहा कि किसान को न तो फसल का सही भाव मिल रहा है और न ही उसकी फसल मंड़ियों में खरीदी जा रही है। किसानों की मजबूरी का फायदा उठाकर मंड़ियों में दिन-दिहाड़े किसानों को कुछ लोगों द्वारा लूटा जा रहा है।

 

सांसद नेे गौशाला का दौरा करते हुए कहा कि कोसली क्षेत्र के लोगों ने गांव में गौशाला का निर्माण कर एक सराहनीय कदम उठाया है। गौशाला की जो भी मदद हो सकेगी वह करने का हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने अपने सांसद कोटे से गौशाला को 11 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। दीपेंद्र हुड्डा के जाने के बाद भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता वीर कुमार यादव भी कार्यक्रम में पहुंचकर सरकार की ओर से गौशाला को हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया अपने निजी कोज से गौशाला को 21 हजार रुपए दिए।