नवनिर्मित सड़क मार्ग चढ़ा बारिश की भेंट, टूटा 2 गांवों का संपर्क

7/17/2018 11:15:48 AM

रेवाड़ी(गंगाबिशन): जिला में हुई मूसलाधार वर्षा ने जहां अंडरपास व खेतों को लबालब कर दिया हैं, वहीं जिला के गांव आलियावास-भठेड़ा का हाल ही में तैयार किया गया सड़क मार्ग पानी के तेज बहाव के साथ बह गया। जिससे दोनों गांवों का सम्पर्क टूट गया। ग्रामीणों ने मोर्चा संभालते हुए मिट्टी व सीमैंटेड पाइप डालकर सड़क मार्ग पर आवागमन शुरू करवाया। ग्रामीणों ने इस टूटे मार्ग को लेकर संबंधित विभाग को सूचित कर दिया है। 

जानकारी के अनुसार मात्र 5-6 महीने पूर्व गांव आलियावास से भठेड़ा जाने के लिए सरकार द्वारा लगभग अढ़ाई किलोमीटर का सड़क मार्ग तैयार किया गया था। इस मार्ग को मिट्टी डालकर खेतों से ऊंचा उठाया गया था। पानी निकासी के लिए मात्र 3 ही पाइप लगाकर पुलिया बनाया हुआ है। जिससे खेतों के पानी की निकासी का जिम्मा इन्हीं पुलियों पर था। मूसलाधार वर्षा से खेतों का पानी तेज बहाव के साथ निकला तो साथ लगी मिट्टी भी बह गई और लगभग 4 फीट का सड़क मार्ग क्षतिग्रस्त होकर पानी के साथ बह गया। जिससे एक बड़ा गड्ढा बन गया। गड्ढा होने से दोनों गांवों के वाहन चालकों का एक-दूसरे से सम्पर्क टूट गया। खेतों में कीचड़ व सड़क मार्ग पर गड्ढा होने से वाहन चालकों को नांगल मूंदी व सहारनवास के रास्तों से गुजरना पड़ा। 

यह कहना है सरपंच का 
गांव आलियावास के सरपंच सत्यनारायण ने बताया कि संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है लेकिन 2 दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बारिश का मौसम चल रहा है, अगर तेज वर्षा एक बार फिर हो गई तो सड़क को इससे भी ज्यादा नुक्सान हो सकता है। फिलहाल गड्ढे में मिट्टी भर आवागन चालू करवा दिया गया है। 

Nisha Bhardwaj