राज्य पुलिस ने किसी भी घटना की जांच में नहीं बरती कोई कोताही: खट्टर

9/1/2016 11:42:38 AM

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के अंतिम दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ‘पंजाब केसरी’ के 27 अगस्त को ‘नहीं थम रहे हरियाणा में महिलाओं के विरुद्ध अपराध’ शीर्षक के तहत छपे संपादकीय में शामिल घटनाओं का विस्तार से उत्तर दिया।

 

राज्य की कानून व्यवस्था पर सदन में लगभग 4 घंटे तक चली चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि गत दिवस विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने इस संपादकीय का उल्लेख करते हुए सरकार का ध्यान इस ओर दिलाया था। इसमें जिन घटनाओं का उल्लेख किया गया है उन पर अब तक हुई कार्रवाई का उन्होंने सिलसिलेवार उत्तर दिया। 

 

उन्होंने बताया कि गत 1 अगस्त को रोहतक में अपने ससुरालियों से तंग आकर जिस विवाहिता ने आत्मदाह कर लिया था, उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि 4 अगस्त को गुडग़ांव में एक महिला का यौन शोषण करने के आरोप में तांत्रिक को गिरफ्तार किया गया है। गोहाना के एक स्कूल से छात्रा को बाहर बुलाकर उसके साथ गैंगरेप करने की 10 अगस्त को हुई घटना में 3 युवकों को गिरफ्तार किया गया। सफीदों में महिला को नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म करने की 11 अगस्त की घटना का मामला संदिग्ध करार देते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है जबकि 21 अगस्त को राई में एक छात्रा के साथ गैंगरेप की हुई घटना में 2 युवकों को गिरफ्तार किया गया है। बादशाहपुर में पड़ोसियों के एक विवाहिता से गैंगरेप करने की घटना की जांच की जा रही है जबकि 24 अगस्त को मेवात जिले के ढींग रेहड़ी गांव में एक परिवार को बंधक बनाकर 2 युवतियों से दुष्कर्म करने व उनके अभिभावकों को गोली मारकर उनकी हत्या करने के आरोप में 4 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। 

 

उन्होंने कहा कि घटना कभी भी एवं कहीं भी घट सकती है लेकिन महत्वपूर्ण बात घटना की जांच कर उसके अभियुक्तों पर अति शीघ्र शिकंजा कसने की होती है। राज्य पुलिस की ओर से किसी भी घटना की जांच में कोई कोताही नहीं बरती गई।