निवेशकों की शिकायत पर सोलर-वे कम्पनी पर केस दर्ज

6/20/2019 12:17:14 PM

रेवाड़ी(वधवा): मोटा लालच देकर निवेशकों को करोड़ों रुपए का चूना लगाने वाली कम्पनी के मालिक व कर्मचारी केस दर्ज होने से पहले ही रातों-रात दफ्तर बंद कर फरार हो गए। सिटी पुलिस ने सोमदत्त नाम के व्यक्ति के अलावा कम्पनी के कई कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। निवेशकों ने धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मंगलवार को डी.सी. यशेन्द्र सिंह को ज्ञापन सौंपा था। उसके बाद हरकत में आई पुलिस ने बुधवार को केस दर्ज करने के बाद सोलर-वे कम्पनी के कमला पैलेस और धारूहेड़ा चुंगी स्थित दफ्तर पर रेड मारी लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुके थे।

उनके दफ्तरों पर लिखे नामों पर व्हाइट वाश कर दिया गया था। निवेशकों ने पुलिस को दर्ज कराई शिकायत में बताया था कि वर्ष 2018 में सोलर-वे कम्पनी ने एक विज्ञापन के माध्यम से लोगों को बताया था कि कोई भी व्यक्ति इनके माध्यम से सोलर पैनल व होमलाइट सिस्टम लगवाता है तो उसे कम्पनी की तरफ से 2 साल में किस्तों में जमा करवाई गई राशि को 2 गुना करके लौटाया जाएगा। इसके अतिरिक्त कम्पनी की तरफ से निवेशक को सोलर पैनल/होम लाइट सिस्टम की राशि भी 2 वर्ष के अंदर वापस कर दी जाएगी।

कम्पनी द्वारा निवेशकों को रिवॉर्ड/अवार्ड का प्रलोभन भी दिया गया था। निवेशक कम्पनी के लोकलुभावने प्रलोभनो में फंस कर अपनी खून पसीने की कमाई निवेश की तथा अपने अन्य साथियों से भी निवेश करवाई। क म्पनी ने निवेशकों को अपने मकडज़ाल में फंसाने के लिए कुछ लोगों को तो प्रति माह पैसा देना शुरू भी किया था। जिसके चलते कम्पनी में कुछ लोगों ने और पैसा निवेश कर दिया लेकिन पिछले 5 माह से किसी को एक फूड़ी कौड़ी भी नहीं मिली।

उसके बाद निवेशकों ने जब अपने पैसे मांगने शुरू किए तो उन्हें जान से मारने की धमकी के अलावा झूठे मुकद्दमों में फंसाने की भी धमकी दी गई। परेशान होकर निवेशक सूरजभान शर्मा, महिपाल यादव, अमित यादव, रविंद्र यादव, धर्मवीर यादव, धर्मेंद्र यादव, परविंद्र, पीयूष, जयवीर, विनय, धर्मवीर, अजय, राजेश आदि ने मंगलवार को डी.सी. यशेन्द्र सिंह को ज्ञापन सौंपा। डी.सी. ने तुरंत मामले को पुलिस के पास ट्रांसफर कर दिया। सिटी पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 

Pooja Saini