खुले सीवरेज मैनहोल हादसे को दे रहे न्यौता

4/24/2019 2:38:32 PM

नारनौल(संतोष): शहर के पुरानी मंडी में गत अनेक दिनों से सीवरेज के मैन हाल के ढक्कन नहीं होने से यहां कभी भी कोई हादसा हो सकता है। इस संदर्भ में पुरानी मंडी के निवासियों ने बताया कि गत महीने पूर्व यहां के कुछ क्षेत्रों में सीवरेज डालने का काम हुआ था। ठेकेदारों ने सीवरेज तो डाल दिए लेकिन इन सीवरेज में कई ढक्कन छोड़ दिए। इन ढक्कनों के नहीं होने से यहां कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। मोहल्लावासियों ने विभाग से मांग की है कि शीघ्र ही इन सीवरेज के ढक्कन लगाए जाएं, ताकि संभावित हादसों को रोका जा सके।

इसके अलावा यहां सीवरेज के मैन हाल का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर बह रहा है। इस कारण भी मोहल्लावासियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इस संबंध में पुरानी मंडी निवासी कंवर सिंह, रामसिंह सैनी, विकास, हनुमान सिंह, राजेन्द्र प्रसाद, रामौतार, ओमप्रकाश व राजेन्द्र ने बताया कि यहां के मुख्य मार्ग से मेहता चौक से पुरानी मंडी, जलमहल व नांगल चौधरी को आवागमन का मुख्य सड़क है। यहां दिन भर वाहनों का आवागमन लगा रहता है। कई महीनों से सीवरेज के मैनहोल के ढक्कन टूटे पड़े हैं, तो कहीं मैनहोल गंदे पानी से भरे हैं।

जिसमें से दिनभर बदबू आने से यहां के निवासियों की जीना दूभर हो गया है। इस समस्या के संदर्भ में उन्होंने विभाग को लिखित रूप में कार्यालय में जाकर दिया था लेकिन आज तक विभाग के किसी भी अधिकारी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है। लोगों ने उपायुक्त से मांग की है कि विभाग के अधिकारियों को आदेश देकर लोगों को इस समस्या से राहत दिलवाएं ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो तथा कोई अनहोनी घटना न घटे।

kamal