अवैध कालोनियों पर चली जे.सी.बी.

7/20/2018 11:58:51 AM

रेवाड़ी(वधवा): जिला नगर योजनाकार विभाग की टीम ने जिले के गांव माजरा गुरदास में लगभग 5 एकड़ क्षेत्र में अवैध रूप से विकसित की जा रही कालोनी पर कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण को ढहा दिया। 

जिला नगर योजनाकार अनिल डबास ने बताया कि गांव माजरा गुरदास में कुछ लोगों द्वारा लगभग 5 एकड़ में अवैध प्लाटिंग की जा रही थी। इसके बाद जिला प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार भूप सिंह को बतौर डयूटी मैजिस्ट्रेट की मौजूदगी में जिला नगर योजनाकार के रुप में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने पुलिस बल के साथ कार्रवाई करते हुए 15 डी.पी.सी. तथा 1 निर्माण को ढहा दिया। नगर योजनाकार ने लोगों से अपील की कि नियन्त्रित क्षेत्र में कोई भी निर्माण बिना विभागीय अनुमति के न करे। विभाग अवैध निर्माण पर सख्ती के साथ कार्रवाई कर रहा है तथा अवैध निर्माण व अवैध कालोनियों के बारे में किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि किसी भी अवैध कालोनी में कोई प्लाट न खरीदें और न ही अवैध निर्माण करें। 

जल्द ही अवैध रूप से बनाए गए ढाबे व दुकानों इत्यादि पर भी विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अवैध निर्माण को रोकने में जनता का सहयोग भी जरूरी है। अत: कोई भी प्लॉट खरीदने से पहले कालोनी की वैधता बारे व निर्माण करने से पूर्व नियमानुसार अनुमति लेने बारे इस कार्यालय से किसी भी कार्यदिवस को पता किया जा सकता है।
 

Deepak Paul