जनविरोधी नीतियों को लेकर जजपा ने किया प्रदर्शन

7/18/2019 1:44:25 PM

नारनौल (संतोष): भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरोध में बुधवार को जन नायक जनता पार्टी के कार्यकत्र्ताओं ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया व राज्यपाल के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। 
जजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कंवर सिंह कलवाड़ी की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं ने शहर की चितवन वाटिका से लघु सचिवालय तक पैदल मार्च किया व लघु सचिवालय में पहुंचकर उपायुक्त जगदीश प्रसाद शर्मा को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन से पूर्व चितवन वाटिका में कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए कंवर सिंह कलवाड़ी ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार शिक्षित युवाओं को डी वर्ग की नौकरी देकर उनका अपमान कर रही है। जबकि बड़ी नौकरियों में आज भी भ्रष्टाचार का बोलबाला है।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश का हर वर्ग इतिहास के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। प्रदेश का आमजन मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। कलवाड़ी ने हरियाणा के युवाओं के हितों की आवाज उठाते हुए मांग की कि हरियाणा में निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए। उन्होंने कहा कि जिला महेन्द्रगढ़ के साथ-साथ प्रदेश में भी कानून व्यवस्था बिल्कुल चरमरा गई है। हरियाणा प्रदेश आज पूरे देश में महिला सुरक्षा में 27वें नंबर पर है। किसानों की स्थिति दयनीय स्तर पर पहुंच गई है। सरकार एक ओर फसल बीमा जैसी योजनाएं लेकर किसानों को लूटने का काम कर रही है वही डीजल व पेट्रोल के दाम किसानों की कमर तोडऩे का काम कर रहे हैं। उन्होंने स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट को जल्द से जल्द लागू करने की मांग की है। विधानसभा में भाजपा का मुकाबला हरियाणा के पढ़े-लिखे बेटे दुष्यंत चौटाला जैसे चेहरे से होगा और शत प्रतिशत परिणाम जजपा के खाते में जाएगा। 

लघु सचिवालय में उपायुक्त को ज्ञापन देने के बाद पालड़ी ने कहा कि जिला के नांगल चौधरी क्षेत्र में आज भी प्रशासन की निगरानी में दर्जनों अवैध क्रशर व दर्जनों की खानें चल रही हैं। इन खानों पर गैंग माफिया व खनन माफिया का कब्जा हो गया है तथा उक्त गैंग माफिया व खनन माफिया आदि को यहां के प्रभावी राजनेताओं का पूरा संरक्षण मिल रहा है। 

ज्ञापन लेने के बाद उपायुक्त ने उक्त लोगों को भरोसा दिलाया कि वे इस ज्ञापन को जल्द ही पहुंचा देंगे। इस मौके पर जिला प्रभारी तेजप्रकाश अधिवक्ता, युवा प्रधान रविन्द्र गागड़वास, कमलेश सैनी, मंजू चौधरी, अमर सिंह ब्रह्मचारी, सिलोचना ढिल्लों, अशोक सैनी, संंजीव तंवर, डी.एन. यादव, रोहतास बडग़ांव, अशोक सैनी, सुरेन्द्र पटीकरा, केशव वर्मा अटेली, राजकुमार मेहता, गजे सिंह चौपड़ा, संजीव गुप्ता, धर्मबीर प्रधान, जिला कार्यालय सचिव वीरेन्द्र घाटासेर, रोहतास रावत, कर्नल करण सिंह, सत्तु खटीक, नवीन राव आदि नेता शामिल थे।

Isha