क्रमिक अनशन 26वें जारी, चाय की दुकानों से लेकर शराब ठेके तक रहे बंद

8/27/2019 1:52:33 PM

महेंद्रगढ़: नगर के लघु सचिवालय में ए.डी.जे. कोर्ट, फैमिली कोर्ट व जिला मुख्यालय की मांग को लेकर अधिवक्ताओं की हड़ताल, धरना व क्रमिक अनशन 26वें दिन भी जारी रहा। सोमवार को इस धरने में अधिवक्ताओं की हड़ताल को व्यापार मंडल का पुरजोर सहयोग मिला।जिसके चलते आज पूरा बाजार व निजी स्कूल सम्पूर्ण रूप से बंद रहा। व्यापार मंडल व अधिवक्ताओं का संयुक्त धरना शहर के परशुराम चौक पर सुबह से शाम तक चला जिसमें विभिन्न ट्रेड यूनियन के पदाधिकारियों, विभिन्न सामाजिक संगठनों व विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने मौके पर पहुंचकर अपना समर्थन दिया। जिला मुख्यालय की मांग पर महेंद्रगढ़ के व्यापारियों ने एकजुटता दिखाते हुए अपनी दुकानें व प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद रख अधिवक्ताओं की इस मुहिम में अपना सहयोग दिया।आज का महेंद्रगढ़ बंद अपने आप में ऐतिहासिक रहा क्योंकि आज चाय की छोटी दुकानों से लेकर बड़े प्रतिष्ठानों के साथ-साथ निजी स्कूल व दवाई की दुकानों के अलावा शराब के ठेके तक भी बंद रहे।

 आज के इस धरने में मदन सिंह शेखावत, धर्मवीर यादव, किरोड़ीलाल, खुशीराम, राधेश्याम शर्मा आज परशुराम चौक पर धरने पर बैठेनगर के परशुराम चौक पर चले इस धरने पर समर्थन देने पहुंचे पूर्व सी.पी.एस. राव दान सिंह, आई.ए.एस. संदीप सिंह, पूर्व जिला परिषद प्रमुख सुरेन्द्र कौशिक, प्रमुख समाज सेवी राव रमेश पालड़ी, पूर्व विधायक नांगल चौधरी राव बहादुर सिंह, को-ऑप्रेटिव बैंक के चेयरमैन कंवर सिंह यादव, आर.पी.एस. संस्थान के संस्थापक ओ.पी. यादव, राकेश तंवर, बलवान फौजी, सत्यवीर झूकिया, अजय सिगडिया, संजीव तंवर, राजकुमार खातोद, जिला पार्षद कुलदीप सुरजनवास, कर्मचारी देता सुजान मालड़ा आदि ने अपना समर्थ देते हुए कहा कि जिला मुख्यालय की मांग क्षेत्र की जनता का अधिकार है, जिसे वह हर हालत में लेकर रहेंगे। क्षेत्र की इस लड़ाई में सभी वक्ताओं ने कहा कि राजनीति से हटकर वह क्षेत्र के अधिकार के लिए अपने स्वार्थों को छोड़कर सभी को एकजुट होकर यह आंदोलन मांग पूरी न होने तक जारी रखना पड़ेगा तभी वे इस मकसद में कामयाब हो पाएंगे।

नेताओं ने अपने संबोधन में स्थानीय विधायक व शिक्षामंत्री को भी सद्बुद्धि देने के लिए भगवान से प्रार्थना की।इस दौरान व्यापार मंडल के प्रधान सुरेंद्र बंटी ने कहा कि शहर की समस्त व्यापारी व नगरवासियों के सहयोग से आज का बंद ऐतिहासिक रहा है इस सहयोग के लिए उन्होंने सभी व्यापारियों, स्कूल संचालकों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आगे भी ऐसे ही सभी का सहयोग रहा तो वह अपनी क्षेत्र की जायज मांग को सरकार से लेकर ही रहेंगे। धरना स्थल पर बार एसोसिएशन के प्रधान व सीनियर अधिवक्ताओं ने कहा कि आज शहर के लोगों ने जो इस मुहिम में हमारा साथ दिया है, इससे यह स्पष्ट हो गया है कि यह इस क्षेत्र की जायज मांग है और सरकार को यह हक हमें देना ही होगा।इस मौके पर समस्त बार एसोसिएशन के अधिवक्ता, व्यापारी, सामाजिक संगठन, निजी स्कूल संचालक, राजनीतिक पार्टी सहित अनेक गण्यमान्य लोग उपस्थित थे। 

Isha