मिसाल बन गई ये शादी...सगाई के बाद ही चंद मिनट में डाल दी वरमाला

11/24/2015 8:59:44 AM

रेवाड़ी: लोगों के लिए रेवाड़ी की ये अनोखी शादी मिसाल बन गई। दहेज के नाम पर बहुओं को जलाने वाले लोभियों के मुंह पर ये शादी जोरदार तमाचा है। दरअसल हरियाणा के रेवाड़ी में पेशे से प्रॉपर्टी डीलर सूबे सिंह के बेटे कुलदीप ने स्टेशन सुपरिटेंडेंट कैलाश चंद की बेटी श्वेता यादव से सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए सादगी से शादी करने का फैसला लिया और इसमें परिजनों की भी रजामंदी ली।
कुलदीप ने अपनी शादी में महज एक रुपए शगुन लिया और श्वेता के परिवार ने भी शाम को बेटी के ससुराल में छोटा-सा संयुक्त प्रीति भोज करवाया।

कुलदीप दुनिया की जानीमानी हेलीकॉप्टर निर्माता कंपनी एयरबस के तकनीकी विभाग में जॉब करता है तो वहीं श्वेता यादव एमबीए, एम.कॉम पास हैं और पी.एचडी कर रही है। वह जिले के एक कॉलेज में अध्यापिका भी है। श्वेता के घर में ही सगाई की रस्म पूरी की गई। चंद मिनट बाद ही वरमाला भी डाल दी। इसके पीछे दोनों ने कहा कि समारोह में लाखों रुपए बर्बाद करना ही मांगने की आदत को और बढ़ावा देता। दोनों ने कहा कि लोग दिखावे के लिए काफी तड़क-भड़क करते हैं और मन में लालसाएं भी और बढ़ जाती है इससे अच्छा है कि कम खर्च में दिन में शादी की जाएगी।