एन.सी.सी. यूनिट बहाल करने की मांग को लेकर विद्याॢथयों ने कालेज गेट पर जड़ा ताला

1/22/2019 1:18:51 PM

कनीना (विजय): राजकीय महाविद्यालय कनीना में सालों पूर्व शुरू हुई एन.सी.सी. यूनिट ए.एन.ओ. के अभाव में बंद होने पर विद्याॢथयों ने गहरा रोष प्रकट करते हुए गेट पर तालाबंदी करते हुए धरने पर बैठ गए। करीब 2 घंटे तालाबंदी रहने पर कक्षाएं भी नहीं लग सकीं। जिससे उनकी पढ़ाई बाधित रही। गेट पर तालाबंदी की सूचना मिलने पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट महेंद्र सिंह व थाना अध्यक्ष कैलाश चंद मौके पर पहुंचे और उनकी समस्या सुन गेट खुलवाने का प्रयास किया। 

छात्र संघ के प्रधान योगेश कुमार ने अधिकारियों को बताया कि कालेज में एन.सी.सी. की यूनिट जारी थी लेकिन पिछले समय पूर्व कालेज प्रशासन की ओर से बरती गई लापरवाही के कारण ए.एन.ओ. के अभाव में इस यूनिट को सस्पैंड कर दिया गया। जिससे विद्यार्थी एन.सी.सी. में हिस्सा लेने से वंचित रह गए। विद्याॢथयों ने कहा कि एन.सी.सी. का 10 दिवसीय कैम्प लगता है उसके बाद कैम्प का प्रमाण मिलता है वहीं कैम्प में हिस्सा लेने वाले छात्र एन.सी.सी. के बी व सी प्रमाण पत्र के योग्य होते हैं। 

ड्यूटी मैजिस्ट्रेट महेंद्र सिंह की ओर से इस बारे में कालेज के प्राचार्य डा. इंद्रजीत सिंह से सम्पर्क किया जिन्होंने एन.सी.सी. के कर्नल से बातकर एन.सी.सी. यूनिट को तत्काल बहाल करवाने का आश्वासन दिया। विद्यार्थियों ने 25 जनवरी तक का समय देते हुए गेट से ताला खोलने की स्वीकृति दी और कहा कि 4 दिन में एन.सी.सी. यूनिट बहाल नहीं होती है तो 5वें दिन पुन: गेट पर तालाबंदी कर दी जाएगी। कालेज प्रबंधन की ओर से 4 दिन में एन.सी.सी. यूनिट बहाल करने का आश्वासन देकर गेट का ताला खुलवाया। 
 

Deepak Paul