रेवाड़ी में जल्द खुलेगा पासपोर्ट कार्यालय : राव इंद्रजीत

3/4/2020 3:37:48 PM

रेवाड़ी : जिला रेवाड़ी के लोगों के लिए पासपोर्ट बनवाना जल्द आसान होगा। केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि रेवाड़ी में जल्द ही पासपॉर्ट कार्यालय खुलेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में उनकी विदेश मंत्री एस. जयशंकर से हुई मुलाकात में उन्होंने लोगों की इस मांग को उनके समक्ष रखा था। विदेश मंत्री ने इसकी तुरंत मंजूरी दे दी है। राव ने कहा कि जिला प्रशासन को भी पासपोर्ट कार्यालय के लिए मुख्य डाकघर व विकल्प के तौर पर अन्य स्थान का चयन करने के निर्देश दिए हैं।

ताकि पासपोर्ट कार्यालय की जल्द स्थापना हो सके। जिला प्रशासन ने मुख्य डाकघर व बालभवन में पासपोर्ट कार्यालय के लिए स्थान का चयन किया है। अब यहां के युवाओं व व्यापारियों सहित आमजन को पासपोर्ट बनवाने के लिए दूर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के लोगों की पासपोर्ट कार्यालय जिले में बनाने की मांग थी।

वे इसके लिए निरंतर प्रयासरत थे। पिछले दिनों वे रेवाड़ी के लोगों की इस मांग को लेकर विदेश मंत्री जयशंकर से मिले और उन्हें रेवाड़ी के बढ़ते विस्तार व आसपास स्थापित हो रहे औद्योगिक क्षेत्र की जानकारी देते हुए बताया कि यहां के युवा व व्यापारी अब विदेशों में शिक्षा व व्यापार के लिए जाते हैं। इसलिए पासपोर्ट कार्यालय की आवश्यकता है।

Isha