नूनी अव्वल के लोगों को 12 दिन से नहीं मिल रही बिजली

6/24/2019 2:04:36 PM

नारनौल (संतोष): शहर से मात्र 2 किलोमीटर दूर स्थित गांव नूनी अव्वल के लोग गत 12 जून से बिजली व पेयजल की सुविधाएं नहीं मिलने से परेशान है। ज्ञातव्य है कि गत 12 जून को क्षेत्र में आए भारी तूफान के चलते यहां के आसपास के दर्जनों गांवों में बिजली के खम्भे उखड़ गए, बिजली के तार टूट गए व खम्भों पर रखे ट्रांसफार्मर नीचे गिरकर टूट गए। इस तुफान में बाधित बिजली की आपूर्ति आज तक नहीं हुई है जिस कारण गांव नूनी अव्वल, बड़कोदा, बडग़ांव व नांग तिहाड़ी आदि गांवों की बिजली आपूर्ति आज तक ठप्प है।

बिजली आपूर्ति नहीं होने के कारण पेयजल व्यवस्था भी ठप्प पड़ी है। बिजली व पेयजल व्यवस्था ठप्प होने के कारण इन गांवों के लोग पीने के पानी के लिए दूर-दूर तक भटकते देखे जा सकते हैं। बिजली बाधित होने के कारण रात के समय भारी गर्मी के चलते परेशान हैं। यहां के आम लोगों ने इसकी शिकायत अनेक बार बिजली निगम से की है लेकिन आज तक इस समस्या को कोई समाधान नहीं हुआ है। इस संदर्भ में बिजली निगम के एस.डी.ओ. व जे.ई. आदि से बात करने का प्रयास किया गया तो किसी ने भी फोन उठाने की जरूरत महसूस नहीं की। लगभग यहीं स्थिति आम लोगों के सामने आ रही है।

बिजली निगम के अधिकारी व कर्मचारी लोगों को मोबाइल फोन नहीं उठाते तथा यदि वे अपनी शिकायत करने के लिए कार्यालय में आते हैं तो उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलता। बिजली निगम के प्रति आम लोगों का भारी आक्रोश देखा जा रहा है। इन गांवों के आम लोगों में गांव नूनी अव्वल के सुरेन्द्र यादव, डा. रामौतार यादव, मुरारी पूर्व सरपंच, किशोरी लाल मुंशी तथा यादराम यादव आदि ने बताया कि गत 12 जून के बाद बिजली आपूर्ति ठप्प होने के कारण आज तक बिजली नहीं आई है। जिस कारण यहां के आम लोगों का जीना दूभर हो गया है।

Shivam