स्थायी नायब तहसीलदार नियुक्त करने की मांग को लेकर उपतहसील कार्यालय को ताला जड़ दिया धरना

2/25/2020 2:42:44 PM

सतनाली मंडी(मनोज): सतनाली उपतहसील कार्यालय में कई दिनों से नायब तहसीलदार की स्थायी नियुक्ति नहीं होने से परेशान क्षेत्रवासियों ने उपतहसील कार्यालय पर सोमवार सुबह ताला लगा दिया और धरने पर बैठ गए। 

उन्होंने बताया कि उपतहसील सतनाली कार्यालय में लगभग 6 माह से स्थायी नायब तहसीलदार की नियुक्ति नहीं हैं जिसके कारण सतनाली सहित सब तहसील से सम्बद्ध गांवों के निवासियों को तहसील संबंधी कार्यों के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौर रहे कि समस्या को लेकर 19 फरवरी को अनेक गांवों के सरपंचों व क्षेत्रवासियोंं ने उपतहसील में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा था जिसमें 24 फरवरी तक नायब तहसीलदार की नियुक्ति नहीं होने पर उपतहसील को ताला लगाने की चेतावनी दी थी। 

कई दिन से नायब तहसीलदार नहीं होने हो रही परेशानी    
सोमवार सुबह उपतहसील में एकत्रित क्षेत्रवासियों ने उपतहसील पर लगा दिया और गेट के बाहर धरने पर बैठ गए। तालाबंदी की सूचना पर थाना प्रभारी सतबीर सिंह मौके पर पहुंचे और धरने पर बैठे लोगों से बात कर समझाने का प्रयास किया लेकिन वे मांग पर अड़े रहे। करीब एक घंटे बाद एस.डी.एम. विश्राम कुमार मीणा मौके पर पहुंचे और धरने पर बैठे लोगों की बात सुनी।

इस मौके पर धरने पर बैठे लोगों ने एस.डी.एम. को बताया कि सतनाली सब तहसील के अन्तर्गत करीब 25 गांव आते हैं और यहां करीब 6 माह से स्थायी नायब तहसीलदार की नियुक्ति नहीं है जिससे सतनाली सहित क्षेत्रवासियों को तहसील संबंधी कार्यों के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सतनाली सब तहसील में अति शीघ्र स्थायी नायब तहसीलदार नियुक्त करने की मांग की ताकि क्षेत्रवासियों को परेशानी से निजात मिल सके। 

Edited By

vinod kumar