पुलिस ने करोड़ों की धोखाधड़ी में चिटफंड कम्पनी के कर्मचारी को किया काबू

2/19/2020 1:33:12 PM

रेवाड़ी (पंकेस) : मोटा मुनाफा देने का लालच देकर चिटफंड कम्पनी में निवेश करवा लोगों को करोड़ों का चूना लगाने वाले मध्यप्रदेश के देवास निवासी प्रवीन पटेल को सैक्टर-3 चौकी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर कोर्ट से 4 दिन के रिमांड पर लिया गया है। पुलिस अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि अलवर के गांव खानपुर निवासी नरेश कुमार ने अपनी शिकायत में कहा था कि मध्य प्रदेश निवासी माखनलाल वर्मा ने मालवांचल इंडिया लिमिटेड के नाम से इंदौर में कम्पनी खोली हुई थी तथा उसका एक कार्यालय रेवाड़ी की ब्रास मार्कीट में भी था। 

इसमें सुमन वर्मा, संजय वर्मा, प्रवीण पटेल, मुरारी लाल पटेल, गोपाल पटेल, अमित रतनाकर, महेंद्र गोसाईं, बीरमती दली, सतीश कुमार सोनी भी काम करते थे। इन्होंने लोगों को कम्पनी में पैसा जमा करवाने वाले को दोगुना राशि व अधिक ब्याज देने का लालच दिया था। कम्पनी के झांसे में आकर सैंकड़ों लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई इसमें जमा करवा दी।

कम्पनी द्वारा दिए गए बांड का समय पूरा होने पर उन्होंने लोगों को पैसे वापस देने से इंकार कर दिया। लोगों ने कम्पनी पर करोड़ों रुपए हड़पने का आरोप लगाया था। सैक्टर-3 चौकी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस को सूचना मिली की आरोपी प्रवीन वर्तमान में अलवर जेल में बंद है। पुलिस उसे जेल प्रोडेक्शन वारंट पर लेकर आई तथा अदालत से पूछताछ के लिए 4 दिन के रिमांड पर लिया है। इस मामले में 2 आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

Isha