पुलिस कर रही दोहरी ड्यूटी, हाथ में डंडे की जगह थामे कड़छी-चम्मच

4/6/2020 2:03:40 PM

नारनौल (संतोष) : जहां सम्पूर्ण राज्य में लॉकडाऊन किया जा चुका है। जिसके चलते हर रोज की मेहनत कर रोजी रोटी कमाने वाले मजदूरों के लिए घर खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है। ऐसी परिस्थिति में जिला महेन्द्रगढ़ पुलिस भी इस नेक कार्य में पीछे नहीं है। हर रोज जरूरतमंदों तक खाना पहुंचा रही है। इस संदर्भ में जिला पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज ने बताया कि इस तरह के माहौल में पुलिस की दोहरी जिम्मेवारी बन जाती है।

पुलिस कानून व्यवस्था की सख्त ड्यूटी के साथ-साथ उन गरीब लोगों का भी ध्यान रख रही है जो मजदूरी करके अपना पेट पालते हैं व मजदूरी बंद होने पर खाने के लाले पड़ जाते हैं इसलिए जरूरतमंदों को पुलिस द्वारा खाना भी बांटा जा रहा है। यह सारा खर्च पुलिस वैल्फेयर फंड से पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेश पर किया जा रहा है। इसमें हर रोज महेंद्रगढ़ पुलिस करीब 1200 लोगों के लिए खाने के पैकेट बांट रही है। इसके अलावा जो जवान नाकों व चौराहों पर खड़े हैं, उनको भी इसी फंड से खाना खिलाया जा रहा है। 

इस संदर्भ में पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि जहां लॉकडाऊन के चलते पुलिस अपनी ड्यूटी की जिम्मेदारी बखूबी निभा रही है वहीं दूसरी ओर जरूरतमंदों को खाना खिलाने के लिए अपने हाथों में कड़छी व चम्मच थामे हुए हैं। शहर के  क्षेत्रों के जरूरतमंद लोगों के लिए सुबह 6 बजे से पुलिस लाइन में खाना खिलाने के लिए पुलिस की रसोई शुरू हो जाती है, जो पुलिस लाइन में 500 से ज्यादा पैकेट खाने के तैयार करके गरीब मजदूरों में बांटते हैं। पूरे जिले में सभी प्रबंधक थाना करीब 1200 फूड पैकेट तैयार करवाते हैं।

सुबह 9 से 11 बजे तक बांटते हैं। जिला पुलिस कप्तान महेंद्रगढ़ सहित सभी पुलिस के बड़े अधिकारी व कर्मचारी भी इस नेक काम में सहयोग कर रहे हैं व जरूरतमंदों को खाना बांटते हैं, साथ ही वे अपनी दिन भर ड्यूटी भी करते हैं।

Isha