करंट से एक ही माह में तीन की मौत, प्रशासन नहीं गंभीर

1/30/2016 12:08:26 PM

मंडी अटेली (दूरदर्शी): करंट से आए दिन हादसे हो रहे हैं। पुलिस प्रशासन व बिजली निगम इन पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जनवरी माह में ही अटेली में करंट से तीन लोग जान गंवा चुके हैं। इनमें दो किसान व एक बिजलीकर्मी शामिल हैं। निगम व पुलिस इसे सामान्य में ले रही है। इससे इन पर रोक नहीं लग पा रही है। 

गांव सिलारपुर का एक किसान शुक्रवार को करंट से मर गया। गांव सिलारपुर निवासी प्रवीन कुमार सुबह अपने खेत में फव्वारा लाइन बदलने गया था। फव्वारा बदलते समय खेत के ऊपर से जा रही 11 हजार की लाइन से पाइप के टकराने से प्रवीन की करंट लगने से मौत हो गई। प्रवीन का सामान्य अस्पताल नारनौल में पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया है। 27 जनवरी को गांव हसनपुर के किसान की मौत भी करंट लगने से हुई। उसके ऊपर से खेत में गुजर रही लाइन से किसान यशपाल को करंट लग गया था। उसके बाद भी बिजली निगम खेतों के ऊपर जा रही तारों की लाइन के स्थान पर केबल की लाइन बिछाने का काम नहीं कर रहा है। इसी माह नांगल निवासी धर्मेन्द्र जो बिजली निगम में ही कर्मी था उसकी मौत भी करंट से हुई। 

जनवरी माह में करंट से तीन लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन पुलिस प्रशासन इस ओर गंभीर नहीं है। इस संबंध में बिजली निगम के एसडीओ प्रदीप सोनी ने बताया कि निगम ने ट्यूबवेलों से अभी 11 हजार केवी की लाइन हटाने के कोई दिशा-निर्देश नहीं मिले है। निर्देश आते ही तारों को हटाकर केबल लगवा दी जाएगी।