व्यापारी की गोली मारकर हत्या...11 घंटों में पुलिस ने पकड़े अारोपी

9/11/2016 8:48:37 PM

रेवाड़ी (पवन कुमार): रेवाड़ी में व्यापारी की हत्या कर लूट की वारदात में पुलिस ने खुलासा किया है।  पूरी वारदात के पीछे व्यापारी का सारथी ही मौत का रचिता  निकला। रेवाड़ी में रविवार सुबह लूट के बाद हुई व्यापारी की हत्या के मामले में पुलिस ने व्यापारी के ड्राईवर सहित दो अन्य आरोपियों को 11 घंटे बाद गिरफ्तार कर ही लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो पिस्टल व 10 जिंदा कारतूस सहित कुछ नकदी भी बरामद कर ली है। 
 
 
तस्वीरों में आप 3 बदमाशों के बीच में बैठे जिस शख्स को देख रहे हैं, यह वही शख्स है, जो रेवाड़ी के व्यापारी पूर्णमल की गाड़ी चलाता था और इसी ने पिछले कई दिनों से लूट की साजिश रचनी शुरू कर दी थी। इसने रेवाड़ी जिले के ही नया गांव के रहने वाले अपने दो साथियों को भी इस योजना में शामिल किया था।
 
 
ड्राईवर वीरू ने ही साथियों को बताया था कि उसका सेठ पूर्णमल सप्ताह में कई बार भारी भरकत रकम लेकर स्क्रैप खरीदने के लिए बाहर जाता है। जैसे ही ड्राईवर को यह भनक लगी कि रविवार को पूर्णमल मोटी नकदी लेकर स्क्रैप खरीदने के लिए जाएगा तो उसने अपने दोनों साथियों के साथ गांव के ही एक मंदिर पर बैठकर लूट की यह साजिश रच डाली। रविवार सुबह जैसे ही पूर्णमल गाड़ी में बैठा तो ड्राईवर ने अपने दोनों साथियों को फोन से मिस काल करके इशारा कर दिया और गाड़ी के शीशे भी खोल दिए। इशारा मिलते ही दोनों आरोपी बाइक पर सवार होकर आए और उन्होंने पूर्णमल की कनपटी पर गोली दाग दी और उससे 5 लाख रूपए नकदी लूटकर फरार हो गए। 
 
 
इस घटना को लेकर परिजनों तथा शहर व्यापारियों में भारी रोष पनप गया और उन्होंने शहर में कई जगह पथराव व रोड जाम करके रोष प्रदर्शन किया। अब पुलिस कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ केस दर्ज करने की भी सोच रही है। इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक का कहना है कि तीनों अपराधियों का पहले से कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है, लेकिन आखिर दो पिस्टल उनके पास कहां से आई, इसका खुलासा होना अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि किसी को भी शहर की कानून व्यवस्था हाथ में नहीं लेने दी जाएगी। पुलिस पूरी तत्परता से अपराधियों की धरपकड़ कर रही है।