छात्र की मौत पर विश्वविद्यालय में बवाल

4/23/2019 1:15:02 PM

रेवाड़ी(वधवा): जिला के गांव मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय के एक छात्र की 2 दिन पूर्व रोडवेज बस से कुचलकर हुई मौत को लेकर सोमवार को विश्वविद्यालय में बवाल मच गया। विद्यार्थियों ने कक्षाओं का बहिष्कार कर परिसर में धरना प्रदर्शन किया। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन को मांगों संबंधी ज्ञापन भी सौंपा। साल्हावास झज्जर निवासी छात्र जुगल किशोर उक्त विश्वविद्यालय का छात्र था।

शनिवार को जब वह विश्वविद्यालय से गांव जाने के लिए बस में सवार हुआ तो वह अचानक बस पहियों के नीचे आ गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। वह एम.कॉम. ऑनर्स का छात्र था। सोमवार को जब विद्यार्थी विश्वविद्यालय पहुंचे तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने रोडवेज कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कक्षाओं का बहिष्कार किया और कैम्पस में ही धरना देकर नारेबाजी शुरू कर दी। इनसो के जिला प्रधान सतेंद्र झाबुआ व छात्र संघ उपाध्यक्ष पुष्पेंद्र यादव ने वी.सी. कार्यालय पहुंचकर अपनी मांगों संबंधी ज्ञापन सौंपा।

जिसमें उन्होंने मांग की है कि जिम्मेदार रोडवेज कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ मृतक छात्र के परिवार के एक सदस्य को विश्वविद्यालय में नौकरी व आॢथक सहायता दी जाए। वी.सी. ने ज्ञापन लेते हुए उन्हें आश्वासन दिया कि मांगों को जल्दी पूरा किया जाएगा और छात्र को न्याय दिया जाएगा।छात्र नेताओं ने चेतावनी भी दी कि यदि उनकी प्रमुख मांगों को नहीं माना गया तो वे पुन: आंदोलन करेंगे। इस अवसर पर रवि मसीत, दिनेश, बलराम नांदल, युगल राव, श्याम धनखड़, ज्योति सांगवान, हिमांशु गुर्जर, हरविंदर धारीवाल, अशोक यादव, निखिल, चमन, कोमल, मेघा, मीनू, अंजली, संगीता आदि छात्र मौजूद थे। 

kamal