रेलवे अंडरपास ब्रिज में स्कूल बस फंसी

7/19/2019 12:13:11 PM

कनीना (विजय): रेवाड़ी-बीकानेर रेल लाइन पर गुढा केमला स्थित रेल फाटक संख्या 89 पर वर्ष 2013 में बनाए गए अंडरपास ब्रिज में बरसाती पानी खड़ा होने से एक निजी स्कूल की बस में पानी चढ़ गया। गहरे पानी में बस बंद होने के कारण ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर विद्याॢथयों को सकुशल बाहर निकाला। पानी के कारण बस के इंजन सहित विभिन्न पार्ट्स खराब हो गए। रेलवे की ओर से आमजन की सुरक्षा के लिए बनाए गए अंडरपास परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं। इनमें पानी खड़ा होने से संपर्क कट जाता है। इसके नकारात्मक नतीजों को लेकर फाटक संख्या 90 सी पर प्रस्तावित अंडरपास ब्रिज का ग्रामीणों द्वारा विरोध किया जा रहा है।

ग्रामीण यहां पर ओवरब्रिज बनाए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। उन्होंने 6 माह पूर्व अंडरपास ब्रिज बनाने के कार्य का विरोध किया था। उनका कहना था कि ब्रिज में खड़ा पानी आफत बन जाता है। ग्रामीणों के विरोध के चलते ब्रिज बनाने आए ठेकेदार अपना सामान समेटकर वापस लौट गया था। गुढ़ा के सरपंच धर्मपाल सिंह यादव, रसूलपुर के सरपंच उमेद सिंह, केमला के सरपंच दलीप सिंह सहित ग्रामीणों ने भारी संख्या में एकत्रित होकर ठेकेदार से ब्रिज बनाने के कार्य का विरोध किया। बता दें कि रेल क्रासिंग फाटक संख्या 90 सी पर पहले से ही फाटक बना हुआ है। ये मार्ग करीब दर्जन भर गांवों को जोड़ता है। गुढ़ा केमला स्टेशन के दायीं ओर 2013 में अंडरपास ब्रिज बनाया गया था जिसमें हलकी बरसात का पानी जमा हो जाता है और पदयात्री समेत वाहन भी नहीं गुजर पाते। 

सरपंच धर्मपाल यादव ने कहा कि यहां पर किसी भी सूरत में अंडरपास का निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। इस बारे में रेल अधिकारियों को पहले अवगत करवाया गया है। हलका विधायक, लोकसभा सांसद, रेलमंत्री, डी.आर.एम., जिला उपायुक्त सहित अन्य अधिकारियों को पत्र भेजा जा चुका है। जिसमें रेलवे अंडरपास की जगह ओवरब्रिज बनाए जाने की मांग रखी गई है। रेलवे कंस्ट्रक्शन विभाग सादुलपुर के निरीक्षक अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि हम जनता की सुविधा के लिए कार्य करवा रहे हैं। अंडरपास में खड़े पानी को निकाला जाएगा। 

Isha